Advertisement
राजनीति

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: राज्य में 1.30 बजे तक 33 फीसदी मतदान, ईवीएम की खराबी पर ओ पी रावत ने दिया बड़ा बयान…


मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए आज बुधवार को मतदान हो रहा है, इस चुनाव में कुल 2907 प्रत्याशी इस बार चुनावी मैदान में किस्मती आज़मा रहे हैं, राज्य के कुल 5,04,95,251 मतदाताओं द्वारा वोट देकर इनके भाग्य का फैसला किया जाएगा. मतदान करने के लिए 65 हज़ार से अधिक पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. राज्य में तीन सीटों- बैहर, लांजी, परसवाड़ा पर सुबह 7 बजे से 3 बजे तक वोटिंग होगी, वहीं शेष 227 सीटों के लिए आठ बजे से 5 बजे तक मतदान किया जाएगा.

चुनाव आयोग ने मतदान के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में दोपहर 1.30 बजे तक 33 फीसदी मतदान हो चुका है, मध्यप्रदेश में ईवीएम मशीनें खराब होने की घटनाओं पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ओ पी रावत ने बताया है कि , “कुछ ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों के खराब होने की कुछ शिकायतें उन्हें प्राप्त हुई हैं, ख़राब मशीनों को बदल दिया गया है. यदि यह पाया जाता है कि मशीन में आई खराबी के कारण मतदाता वापस लौट गए हैं, तो हम उन विशेष मतदान केंद्र पर फिर से मतदान कराने के बारे में सोच सकते हैं.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पिछले 15 साल से सत्ता में विराजमान भारतीय जनता पार्टी (भारत) अपने चौथे कार्यकाल के लिए प्रयास कर रही है, वहीं कांग्रेस इस बार इस सूखे को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रही है. अब कांग्रेस अपनी कोशिश में कितनी कामयाब होती है इसका फैसला 11 दिसम्बर को मतगणना के साथ हो जाएगा.

error: Content is protected !!