Advertisement
देशलाइफस्टाइल

बड़ी अच्छी ख़बर: आज से बिना ATM कार्ड के भी निकाल सकते हैं पैसा…एसबीआई ने बताया निकालने का तरीका…

एसबीआई (SBI) ने अपने ग्राहकों को बिना एटीएम कार्ड के मशीन से कैश निकालने की सुविधा दी है। इसके लिए फोन में योनो एप (Yono App) का होना जरूरी है। शुक्रवार को पूरे देश के 16500 एटीएम में एसबीआई ने यह सेवा शुरू कर दी

ऐसे मिलेगा बिना एटीएम कार्ड के पैसा

एसबीआई बैंक के जिन एटीएम में यह सुविधा मिलेगी, उन पर योनो कैश का स्टिकर लगा रहेगा। अब कैश निकालने के लिए अब मशीन में एटीएम कार्ड डालने की नहीं है। स्टेट बैंक के ग्राहक योनो एप पर नकद निकासी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इसमें लेनदेन के लिए छह अंकों का योनो कैश पिन सेट करना होगा। उन्हें अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से छह अंकों की रेफरेंस नंबर मिलेगी। अगले 30 मिनट के भीतर नजदीकी योनो कैश प्वाइंट पर पिन और प्राप्त रेफेरेंस नंबर दोनों को देकर कैश मिलेगा।

ये है तरीका

एसबीआई के “योनो कैश” से बिना एटीएम के पैसा निकाल पाएंगे। बिना कार्ड पैसा निकालने के लिए आपके फोन पर एसबीआई का योनो ऐप होना जरूरी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन के स्क्रीकन पर ‘योना कैश’ विकल्प चुनना होगा और मैसेज के जरिए मिले ट्रांजेक्शन नंबर को एंटर करना होगा। इसमें निकाली जाने वाली राशि और 6 डिजिट का पिन नंबर डालना होगा। पिन डालने पर कैश मिल जाएगा।

error: Content is protected !!