Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल- राजस्व अमले से कोई शिकायत है तो मुझे बताएं…जांच कराकर मैं करूंगा कार्रवाई…साधा भाजपा पर निशाना…

बिलासपुर। राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल का कहना है कि राजस्व प्रकरणों के निपटारे को लेकर जो भी अधिकारी-कर्मचारी पैसे की मांग करते हैं, उसकी शिकायत उन तक आएगी तो वे जांच कराएंगे और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। बिलासपुर जिले में सरकारी जमीन के कब्जे के सवाल उन्होंने फिर दोहराया कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि मीडिया के संज्ञान में कोई बात है तो उन्हें बताया जाए। वे जरूर कार्रवाई करेंगे।

राजस्व मंत्री अग्रवाल शनिवार को संभाग स्तरीय राजस्व अमले की बैठक लेने बिलासपुर आए थे। कलेक्टोरेट स्थित मंथन सभाकक्ष के बाहर उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन कम हो रही है। इसका कारण औद्योगिकीकरण भी है। एनटीसीपी सीपत प्लांट की स्थापना में करीब एक हजार एकड़ सरकारी जमीन चली गई। प्राइवेट जमीन भी अधिग्रहित की गई है। उद्योग विभाग को भी जमीन दी गई है। बिलासपुर में डायवर्सन कराना आसान नहीं रह गया है, बिना पैसे के यहां कोई काम नहीं होता… इस सवाल पर मंत्री ने फिर एक बार दोहराया कि किसी भी मामले में कोई पैसे की डिमांड कर रहा है तो उन तक नामजद शिकायत पहुंचाई जाए, ताकि जांच कराकर कार्रवाई की जा सके। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आवश्यकता के अनुसार तबादले होते रहते हैं।

भाजपा अपना रास्ता तलाश रही है

प्रदेश में महज छह माह के कार्यकाल में कांग्रेस सरकार की नाकामी को लेकर बीजेपी द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के सवाल पर मंत्री अग्रवाल का कहना था कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 36 बिंदुओं पर घोषणा पत्र जारी किया था। इसमें से अधिकांश पूरे हो गए हैं। इसमें नाकामी वाली बात कहां से आ गई। विधानसभा में जिस तरह से कांग्रेस को बहुमत मिला है। छत्तीसगढ़ बनने के बाद किसी भी पार्टी को इतना आशीर्वाद जनता का नहीं मिला। भाजपा यहां से गायब हो चुकी है। अब वह धरना-पदर्शन के बहाने छत्तीसगढ़ में अपना रास्ता तलाश रही है।

हर चुनाव के मुद्दे होते हैं अलग: अग्रवाल

लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के सवाल पर मंत्री ने कहा कि हर चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं। विधानसभा चुनाव में अलग मुद्दे थे। लोकसभा चुनाव में अलग मुद्दे थे। अब नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव होने हैं, उसके मुद्दे भी अलग होंगे।

प्रदेश में बिजली हाफ नहीं

प्रदेश में बिजली बिल हाफ के सवाल पर मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने बिजली बिल हाफ कर दिया है। बिजली हाफ के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऐसी कोई बात नहीं है। प्राकृतिक आपदाओं के कारण बिजली की समस्या आती रहती है। पिछली बार जब मैं यहां आया था तो कहा कि बिजली कट की समस्या नहीं है। अफसरों को भी मैंने निर्देश दिए थे कि जहां भी बिजली की समस्या आ रही है, उसका तत्काल निराकरण करें।

error: Content is protected !!