Friday, October 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़: “जन चौपाल, भेंट-मुलाकात”  पैरा मेडिकल तकनीशियनों की भर्ती में गड़बड़ी, मुख्यमंत्री...

छत्तीसगढ़: “जन चौपाल, भेंट-मुलाकात”  पैरा मेडिकल तकनीशियनों की भर्ती में गड़बड़ी, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के निर्देश…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनचौपाल में मेडिकल कॉलेज रायपुर में पैरा मेडिकल तकनीशियनों की भर्ती में गड़बड़ी की जांच के निर्देश स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव को दिया। मुख्यमंत्री आज अपने निवास पर “जन चौपाल, भेंट-मुलाकात” कार्यक्रम में आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान पैरा मेडिकल तकनीशियन एसोशिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने प्रांताध्यक्ष नरेश साहू के नेतृत्व में मुलाकात की और उन्हें भर्ती में अनियमितता के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने उनकी समस्या सहानुभूति पूर्वक सुना तथा स्वास्थ्य सचिव को जांच व आवश्यक कार्यवाई के निर्देश दिए।

छत्तीसगढ़ कण्डरा आदिवासी कोसरिया समाज राजिम के प्रतिनिधिमंडल ने अध्यक्ष भीमलाल कण्डरा के साथ बघेल से मिलकर बताया कि वर्ष 1972 से उनके समाज के प्रत्येक परिवार को प्रति वर्ष 1500 बांस दिए जा रहे थे। जिससे इन परिवारों की जीविका चलती थी, लेकिन वर्ष 2014 से बांस नहीं दिया जा रहा है, इससे उन्हें कठिनाइयों का सामना कर पड़ रहा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें समस्या के समाधान के लिए आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया।मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिया गया आवेदन परीक्षण और आवश्यक कार्रवाई के के लिए वन मंत्री को भेजने के निर्देश दिए हैं।

दुर्ग जिले के जंजगिरी गांव से आए किसानों के प्रतिनिधि ने मुख्यमंत्री से बताया क‍ि गांव में डायवर्सन बांध और नहर का निर्माण वर्ष 1971-72 में हुआ था। इससे आसपास के गांवों को मिलाकर लगभग एक हजार एकड़ में सिंचाई होती थी। लेकिन वर्षों से बांध और नहर की मरम्मत नहीं होने से काफी कम सिंचाई हो पाती है। किसानों ने बांध और नहर की मरम्मत कराने का आग्रह मुख्यमंत्री से किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें आवश्यक पहल का आश्वासन दिया तथा किसानों का आवेदन परीक्षण एवं कार्रवाई के लिए जलसंसाधन मंत्री को भेजने के निर्देश दिए।

बताते चलें क‍ि आम नागरिकों से मुख्यमंत्री से प्रत्‍यक्ष भेंट-मुलाकात के ल‍िए जन चौपाल का आयोजन अब हर बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में सुबह 11 बजे से होगा। मुख्यमंत्री निवास में कोई भी आम नागरिक इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर सकता है। मुख्यमंत्री स्वयं पूरे आयोजन के समय यहां उपस्थित रहेंगे तथा लोगों से उनके सुख-दुख की जानकारी लेंगे।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!