Advertisement
बिलासपुरशिक्षा

बिलासपुर: विद्यार्थियों को रोजगार देने में डॉ. सीवी रामन् विश्वविद्यालय अव्वल…मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में किया सम्मानित…

बिलासपुर। डॉ. सीवी रामन् विश्वविद्यालय को सबसे अधिक विद्यार्थियों को रोजगार देने वाले विश्वविद्यालय का सम्मान प्रदान किया गया है। यह सम्मान प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी में आयोजित एक आयोजन में विश्वविद्यालय के कुलसचिव गौरव शुक्ला को प्रदान किया। इसके साथ अब विद्यार्थियों को रोजगार देने में डॉ. सीवी रामन् विश्वविद्यालय अव्वल बना गया है। शिक्षा सत्र 2018-19 में विश्वविद्यालय के नियमित एवं दूरवर्ती विद्यार्थियों को रोजगार देने के लिए 81 कंपनियां कैंपस आईं और जिसमें की नियमित 461 एवं दूरवर्ती शिक्षा के 547 विद्यार्थियों का चयन देश की नामी कंपनियों में हुआ है। इसी तरह विवि परिसर में स्थापित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में इस सत्र में 41 कंपनियों ने इंटरव्यू लेकर 167 विद्यार्थियों को रोजगार दिया है। सभी विद्यार्थी इन कंपनियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

सीवीआरयू में कैंपस इंटरव्यू को सिलसिला जारी है और यहां के विद्यार्थियों को जॉब देने के लिए देष विदेश की विख्यात कंपनियां लगातार आ रही है। शिक्षा सत्र 2018-19 में मल्टीनेशलन कंपनियां ने कैंपस में आकर सभी संकाय के विद्यार्थियों को इंटरव्यू लेकर रोजगार दिया है। कैंपस इंटरव्यू में इंजीनियरिंग, साइंस, आईटी और मैनेजमेंट सहित सभी सकायों के विद्यार्थीश्षामिल हुए सभी ने उत्साह से हिस्सा लिया। इसमें इनफोसिस, विप्रो, ऐमेजॉन पेटीएम, कोलैब्रा, स्टार इंडिया, एचसीएनल, अमेरिकन एक्सप्रेस, कोलंबस, हिंदूजा ग्रुप, वालको एल्यूमीनियम, बजाज कैपिटल, एक्स्ट्रा मार्क्स सहित कई मल्टीनेशनल कंपनियां शामिल हैं। इसी तरह सीवीआरयू कैंपस में स्थापित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में सत्र 2018-19 में डाटाइंट्री आपरेटर, कम्यूटर हार्डवेयर, ट्रंेक्टर आपरेटर और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड में दो शिफ्ट में युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार देने के लिए 41 कंपनियों ने इस सत्र में 160 से युवाओं को चयन किया है। प्रशिक्षण प्राप्त विद्यार्थी इन कंपनियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पीएमकेके के रोजगार प्राप्त छात्र हितेष गुप्ता, शिफाली विग, घनश्याम यादव, अरविंद कुमार, दिलीप सरल ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि पीएमकेके पाठ्यक्रम बहुत उपयोगी है। सीवीआरयू के पीएमकेके में कौशल प्रशिक्षण के बाद हम सभी को रोजगार मिला है। इतने बड़ी संख्या में विद्यार्थियों को रोजगार देने के लिए यह सम्मान प्रदान किया गया है। इस अवसर पर विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. रवि प्रकाश दुबे और कुलसचिव गौरव शुक्ला ने विवि परिवार को बधाई दी।

इसे भी देखें…

दूरवर्ती शिक्षा के विद्यार्थियों ने भी मारी बाजी

डॉ. सीवी रामन् विवि के दूरस्थ शिक्षा के डायरेक्टर अरविंद तिवारी ने बताया कि डॉ. सीवी रामन् विश्वविद्यालय के दूरस्थ षिक्षा के विद्यार्थियों ने भी कैंपस सलेक्षन बाजी मारी हैं। मल्टीनेषनल कंपनियों के इंटरव्यू में शामिल होने के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर सहित डिप्लोमा में उत्तीर्ण सभी संकायों के विद्यार्थियों को कैंपस इंटरव्यू की सूचना भेजी गई थी। इस दौरान बड़ी संख्या में दूरस्थ शिक्षा से उतीर्ण विद्यार्थी विश्वविद्यालय आकर इंटरव्यू में शामिल हुए। शिक्षा सत्र में 547 से दूरस्थ शिक्षा के विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

error: Content is protected !!