Advertisement
देश

बड़ी ख़बर: छावनी में तब्दील हुआ जम्मू कश्मीर, धारा 144 लागू,  सीआरपीएफ की 40 कंपनियां तैनात, इंटरनेट सेवाएं बंद

जम्‍मू कश्‍मीर में पिछले कई दिनों से चल रहे तनातनी के माहौल को देखते हुए प्रशासन ने जम्‍मू में सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही सुरक्षा के मद्देनज़र जम्‍मू के 8 जिलों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 40 कंपनियां तैनात की गई हैं. इसके अलावा श्रीनगर में भी धारा 144 लगा दी गई है. दोनों ही जगह सभी शिक्षण संस्‍थानों को भी अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

https://twitter.com/36Taza/status/1156921462688587778?s=19

वहीं रविवार रात को श्रीनगर और जम्‍मू सहित कई इलाकों में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं भी स्थगित कर दी गई हैं. उमर अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफ्ती ने दावा करते हुए कहा है कि उन्‍हें उनके घर में ही नजरबंद कर दिया गया है. जम्‍मू से सटे उधमपुर, डोडा और रियासी में भी धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही इन सभी स्थानों पर स्‍कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं.

दिल्‍ली स्थित प्रधानमंत्री आवास पर आज सुबह 9:30 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक भी होनी है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में जम्‍मू कश्‍मीर के हालातों, अनुच्छेद 35 A और धारा 370 हटाने पर भी मंथन हो सकता है. वहीं घाटी के तनावपूर्ण हालात को देखते हुए गवर्नर सत्‍यपाल मलिक ने प्रदेश के डीजीपी के साथ आपात बैठक भी की है.

error: Content is protected !!