Advertisement
देश

दो करोड़ की घूस के मामले में सीबीआई ने गृह मंत्रालय में तैनात अफसर को दबोचा…ऐसे बिछाया था जाल…

*केंद्रीय जांच आयोग (CBI) ने 2 करोड़ रुपये की घूस ऑफर करने के मामले में गृह मंत्रालय (MHA) के एक सेक्शन ऑफिसर धीरज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है.

*सीबीआई ने गृह मंत्रालय में तैनात अफसर को दबोचा 2 करोड़ रुपये की रिश्वत के मामले में हुई गिरफ्तारी एक कंपनी की जांच को प्रभावित करने की हो रही थी कोशिश

केंद्रीय जांच आयोग (CBI) ने 2 करोड़ रुपये की घूस ऑफर करने के मामले में गृह मंत्रालय (MHA) के एक सेक्शन ऑफिसर धीरज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है. उसके साथ एक और शख्स दिनेश कुमार गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है. सीबीआई के मुताबिक उनके एक अफसर जो एक कंपनी से जुड़ी जांच कर रहा है, उन्हें प्रभावित करने के लिए गृह मंत्रालय में तैनात अफसर धीरज ने 2 करोड़ रुपये की घूस का ऑफर दिया. इसकी शिकायत सीबीआई के उस अफसर ने जांच आयोग के मुख्यालय में कर दी. इसके बाद एक ट्रैप लगाया और धीरज से डील पक्की की गई.

डील के मुताबिक धीरज, दिनेश चंद गुप्ता नाम के एक शख्स के साथ पहली किस्त के तौर पर 16 लाख रुपये लेकर आया और फिर दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया. इसके बाद दोनों आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी हुई जहां से कुछ दस्तावेज बरामद हुए. इस मामले में एक आईपीएस का भी नाम आ रहा है, लेकिन सीबीआई ने कहा कि ये मामला किसी आईपीएस से नहीं बल्कि एक कंपनी की जांच से जुड़ा है.

error: Content is protected !!