Advertisement
देशलाइफस्टाइल

खुशखबरी/ सुनहरा अवसर: इंटरनेट से घर बैठे होगी हजारों रुपए की इनकम…आप भी पढ़िए पूरी खबर…

जॉब के बाद या पहले के फ्री टाइम में आप इंटरनेट से हजारों की कमाई कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही चुनिंदा आईडिया बताऐंगे जो घर बैठे आपको इनकम करने की सुविधा देंगे। अगर आपके पास फोन, कंप्यूटर और इंटरनेट की सुविधा हैं तो आप कॉल सेंटर एजेंट के रूप में कार्य कर सकते हैं। इसके लिए आपकी अंग्रेजी भाषा अच्छी होनी चाहिए। अगर आप इस भाषा में निपुण नहीं हैं तो भी आपको चिंता करने की जरुरत नहीं हैं।

इसके लिए अधिक जानकारी के आपको LiveOps.com पर विजिट करना होगा जिससे आपकी समस्या का निराकरण हो सके और आप इससे जुड़ सके। इस वेबसाइट के माध्यम से आप एक घंटे में 7 से 15 डॉलर तक की इनकम कमा सकते हैं। दूसरा है स्वागबक्स डॉटकॉम वेबसाइट, इससे जुड़कर आप पैसा कमा सकते हैं।

कई चीजें जैसे मोबाइल, हार्ड डिस्क, मग, टीशर्ट, आदि ज्यादा मिलते हैं। साइट पर बस आपको कुछ समय बिताना है और शॉपिंग से लेकर सर्चिंग, प्ले, सवाल-जवाब और प्रोडक्ट की जानकारी हासिल करनी है। इसकी एवज में वेबसाइट आपको कुछ प्वाइंट्स देगी। इन प्वाइंट्स को आप शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर कैश में कन्वर्ट कर सकते हैं। तीसरा इनकम सोर्स हैं ऑनलाइन वर्क जो www.odesk.com और www.elance.com जैसी साइट ऑनलाइन कमाई का माध्यंम हैं।

इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है। एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रैक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है। काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है। दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं। चौथा इनकम सोर्स सेल्फ पब्लिश बुक हैं। इसकी अधिक जानकारी के आपको https://kdp.amazon.com/ पर विजिट करना पड़ेगा। ऑनलाइन बुक राइटिंग में आप कोई भी ऑनलाइन बुक लिखकर उसे किंडल बुकस्टोर पर डाल सकते हैं। लेखक को इसकी बिक्री पर 70 फीसदी तक रॉयल्टी प्राप्त होती हैं।

error: Content is protected !!