Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत‘: मुख्यमंत्री बघेल से गुजरात के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने की मुलाकात, प्रदेश की संपन्न सांस्कृतिक तथा ऐतिहासिक विरासत से कराया अवगत…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में अपर मुख्य सचिव कौशल विकास तथा महानिदेशक छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी रेणु जी. पिल्ले के नेतृत्व में भारतीय प्रशासनिक सेवा-गुजरात कैडर के छह प्रशिक्षुु अधिकारियों ने सौजन्य मुलाकात की।

भारत सरकार की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत‘ योजना के अंतर्गत गुजरात के अधिकारियों का यह दल 2 से 7 मार्च तक छत्तीसगढ़ राज्य के अध्ययन भ्रमण पर है। मुख्यमंत्री बघेल ने इस अवसर पर भ्रमण दल के अधिकारियों का छत्तीसगढ़ में स्वागत करते हुए उन्हें प्रदेश की संपन्न सांस्कृतिक तथा ऐतिहासिक विरासत से परिचित कराया।
उल्लेखनीय है कि ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत‘ योजना के तहत छत्तीसगढ़ राज्य को गुजरात के साथ जोड़ा गया है। इसके अंतर्गत दोनों राज्यों के अधिकारीगण एक-दूसरे राज्य का भ्रमण अध्ययन कर रहे हैं।

कार्यक्रम के माध्यम से भ्रमण दल द्वारा दूसरे राज्य की संस्कृति, सामाजिक तथा आर्थिक स्थिति के साथ-साथ वहां की विशिष्ट परियोजनाओं आदि के बारे में परिचित होते है। गुजरात से पहुंचे अधिकारियों के भ्रमण दल को छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी द्वारा राज्य की फ्लैगशीप योजनाओं तथा इनके बेहतर क्रियान्वयन के साथ-साथ प्राकृतिक सौन्दर्य तथा संस्कृति से परिचित कराया जा रहा है। अधिकारियों के भ्रमण दल में अक्षय बुदानिया, अंकित पन्नू, भापकर स्नेहल पुरषोत्तम, हसरत जसमिन, ममता हरेश कुमार पोपट, शिवानी गोयल और उत्सव गौतम शामिल हैं।

error: Content is protected !!