Advertisement
देश

बिलासपुर: NTPC सीपत में विश्व जल दिवस पर जल का महत्व तथा उसके संरक्षण के बारे में आयोजित की गई कार्यशाला…

बिलासपुर। विश्व जल दिवस के अवसर पर एन टी पी सी सीपत परियोजना में 25 मार्च को पर्यावरण प्रबंधन विभाग द्वारा शासकीय मदन लाल शुक्ला स्नातकोत्तर महाविद्यालय सीपत में जल के महत्व तथा उसके संरक्षण के बारे में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थियों, प्राध्यापकों तथा कर्मचारियों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।

इस कार्यशाला में महाविद्यालय की प्राचार्या नीना वाखरिया ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को जल के महत्व और उसके संरक्षण के बारे में विस्तार से बताया। उनके अलावा महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकों ने भी कार्यशाला को संबोधित करते हुए जल के संरक्षण को वर्तमान परिपेक्ष्य में अति महत्वपूर्ण बताया और विद्यार्थियों से अपने सुझाव और अनुभव को साझा किया।

इसी कड़ी में NTPC सीपत परियोजना के पर्यावरण प्रबंधन विभाग के उपमहाप्रबंधक पंकज शर्मा और अपर महाप्रबंधक डा एम मुत्थु रमन ने भी कार्यक्रम में अपने विचार साझा किए ।उन्होंने भी जल के महत्व और संरक्षण के नए नए आयामों के बारे में विद्यार्थियों को बताया तथा दैनिक दिनचर्या में उसका अनुसरण करने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्यार्थियों, प्राध्यापको, कर्मचारियों तथा एन टी पी सी सीपत के अधिकारियों-कर्मचारियों ने जल संरक्षण के लिए शपथ ग्रहण किया।

error: Content is protected !!