अन्यव्यापार

वॉट्सऐप की बड़ी सौगात: ऐप पर चुटकियों में खुलेगा छोटा-बड़ा बिजनेस, फ्री मिलेंगी ये सारी सुविधाएं…

अब आप दुकानदार हैं और वॉट्सऐप के जरिए ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों से जुड़ना चाहते हैं और अपने कामकाज को बढ़ाना चाहते हैं, तो आपके लिए वॉट्सऐप ने आज कई बड़ी घोषणाएं की हैं। दरअसल, मेटा के इनऑग्रल बिजनेस मैसेज कॉन्फ्रेंस, कन्वर्सेशन, में फाउंडर और सीईओ, मार्क जकरबर्ग ने वॉट्सऐप बिजनेस मैसेजिंग ऑफरिंग के अपडेट की घोषणा की। मैसेजिंग ऐप के बिजनेस अकाउंट ऑफरिंग के अपडेट से किसी भी आकार के व्यवसायों के लिए वॉट्सऐप पर शुरुआत करना आसान हो जाएगा।

मुफ्त मिलेगी क्लाउड होस्टिंग सर्विसेस
वॉट्सऐप अब मेटा द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त और सुरक्षित क्लाउड होस्टिंग सर्विसेस प्रदान करेगा। यह व्यवसायों और डेवलपर्स को कुछ ही मिनटों में वॉट्सऐप पर उठने और चलने की अनुमति देगा। इसलिए, उन्हें सीधे निर्माण करने और अपने एक्सपीरियंस को कस्टमाइज करने और उस गति को बढ़ाने में सक्षम करेगी, जिससे वे वॉट्सऐप पर अपने ग्राहकों को जवाब दे सकें।

छोटे-बड़े सभी व्यवसाय को मिलेगी ये सुविधा
इस डेवलपमेंट की घोषणा करते हुए, जकरबर्ग ने कहा, “बेस्ट बिजनेस एक्सपीरियंस लोगों को मिलते हैं जहां वे हैं। पहले से ही 1 अरब से अधिक उपयोगकर्ता हर हफ्ते हमारी मैसेज सर्विसेस में एक बिजनेस अकाउंट से जुड़े हैं। वे मदद के लिए पहुंच रहे हैं, उत्पादों और सेवाओं को खोजने के लिए और बड़ी टिकट वस्तुओं से लेकर रोजमर्रा के सामान तक कुछ भी खरीदने के लिए। उन्होंने आगे कहा कि आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम वॉट्सऐप क्लाउड एपीआई के साथ दुनिया भर में किसी भी आकार के किसी भी व्यवसाय के लिए वॉट्सऐप खोल रहे हैं।”

कुछ ही मिनटों में, कोई भी व्यवसाय या डेवलपर आसानी से हमारी सेवा तक पहुंच सकता है, अपने एक्सपीरियंस को कस्टमाइज करने के लिए सीधे वॉट्सऐप पर निर्माण कर सकता है और मेटा द्वारा होस्ट किए गए हमारे सुरक्षित वॉट्सऐप क्लाउड एपीआई का उपयोग करके ग्राहकों को उनके रिस्पॉन्स टाइम को तेज कर सकता है। और यह एक है अधिक व्यवसायों को लोगों से जुड़ने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण कदम और साथ ही अधिक लोगों को उन व्यवसायों (बड़े और छोटे) को मैसेज देने में मदद करना, जिनका वे समर्थन करना चाहते हैं।”

महंगे सर्वर का खर्चा खत्म
ऐप पार्टनर्स के लिए, यह नई सर्विस महंगे सर्वर खर्चों को खत्म कर देगी और उन्हें नए फीचर्स तक तुरंत पहुंच प्रदान करेगी। और दूसरों के लिए, इसका मतलब यह है कि वे वॉट्सऐप पर अपने पसंदीदा व्यवसायों के साथ चैट करने में सक्षम होंगे। उपयोगकर्ता उन व्यवसायों के कंट्रोल में होंगे जिनके साथ वे चैट करते हैं और व्यवसाय लोगों को तब तक मैसेज नहीं भेज सकते जब तक उन्होंने संपर्क करने का अनुरोध नहीं किया है।

छोटे व्यवसायों के लिए एडिशनल टूल
वॉट्सऐप एडिशनल टूल के साथ छोटे व्यवसायों को भी सपोर्ट करेगा। व्यवसायों के लिए ये एडवांस्ड फीचर्स एसएमबी (SMBs) को अपने कामकाज को कुछ ही लोगों से आगे चलाने में मदद करेंगी और अपने ब्रांड को ऑनलाइन बढ़ाएंगी। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता दस डिवाइसेस तक चैट का मैनेज करने में सक्षम होंगे ताकि वे ढेर सारे चैट्स को बेहतर ढंग से संभाल सकें।

कस्टमाइजेबल क्लिक-टू-चैट लिंक
वॉट्सऐप ग्राहकों को उनकी ऑनलाइन उपस्थिति में आकर्षित करने में व्यवसायों की मदद करने के लिए कस्टमाइजेबल क्लिक-टू-चैट लिंक भी प्रदान करेगा। ये फीचर्स एडिशनल और ऑप्शनल होंगे और बिजनेस अकाउंट यूजर्स को कुछ फीस लेकर प्रदान की जाएंगी।

Youtube