Advertisement
देश

परिवहन मंत्री का ऐलान, गलत पार्किंग की फोटो भेजने वाले को मिलेगा 500 रुपए का इनाम, जानिए कैसे…

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार एक कानून लाने जा रही है जिसके तहत गलत स्थान पर पार्क गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपए दिए जाएंगे। नितिन गडकरी ने कहा कि प्रत्येक स्थान पर गाड़ियां सड़कों पर पार्क कर दी जाती हैं जिससे चलने में समस्या होती है। विशेष तौर पर ये दिक्कत दिल्ली में अधिक है।

नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार शीघ्र एक कानून लाने जा रही है, जो अपनी गाड़ी रोड पर खड़ी करेगा तो फ़ोन से क्लिक करके जो भी फोटो भेजेगा। यदि मान लीजिए गाड़ी वाले का 1000 रुपए का फाइन हुआ तो भेजने वाले को 500 रुपए दिया जाएगा। इससे पार्किंग की दिक्कत दूर हो जाएगी। गडकरी ने कहा कि लोग घर तो बड़ा बना लेते हैं किन्तु पार्किंग नहीं बनाते हैं।

गडकरी ने अपने घर का उदाहरण दिया कि उनके घर नागपुर में जो रोटी बनाने वाले के पास भी सेकंड हैंड दो वाहन हैं। पहले ये अमरीका में होता था जब सफाई करने आई महिला आती थी तो उसके समीप वाहन होता था तो हम आश्चर्यजनक तरीके से देखते थे अब हमारे यहां भी हो रहा है। गडकरी ने अपने घर का जिक्र करते हुए बोला कि उन्होंने नागपुर के घर में 12 वाहन की पार्किंग बना रहे है। मैं रोड़ पर गाड़ी नहीं खड़ी करता। भारत में एक परिवार में 4 व्यक्ति और गाड़ियां छह देखने को मिलती हैं। दिल्ली का उदाहरण देते हुए उन्होंने बोला कि दिल्ली वाले तो नसीब वाले हैं क्योंकि रोड तो हमने उनकी गाड़ी की पार्किंग के लिए बनाया है। कोई भी पार्किंग नहीं बनाता है सब लोग अपनी गाड़ी सड़क पर खड़ी कर देते हैं।

error: Content is protected !!