Advertisement
देश

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान, कांग्रेस करेगी प्रदर्शन…

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके युवाओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी नरम रुख नहीं अपना रहे हैं। 20 जून यानी सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया गया है। वहीं ट्रेनों को और सार्वजनिक संपत्तियों को पहुंचने वाले नुकसान को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी भी अलर्ट हैं।

भारत बंद को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। जहां कहीं भी हिंसक घटनाएं होंगी वहां तत्काल कार्रवाई की व्यवस्था की गई है। पुलिस की तैयारी है कि अलग-अलग घटना के अलग-अलग केस भी दर्ज होंगे। हिंसा में शामिल लोगों पर कार्रवाई के लिए वीडियो और फोटोग्राफी के सबूतों का इस्तेमाल किया जाएगा।

राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी

राहुल गांधी को एक बार फिर सोमवार को ईडी के सामने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए पेश होना है। ऐसे में कांग्रेस ने बड़े प्रदर्शन की तैयारी की है। देशभर के कांग्रेस नेता दिल्ली में जमा हो रहे हैं। बता दें कि गुरुवार को पत्र लिखकर राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी के स्वास्थ्य का हवाला दिया था औऱ पेश होने के ललिए तीन दिन का समय मांगा था। सोनिया गांधी को कोविड संबंधी दिक्कतों की वजह से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार बदले की राजनीति कर रही है। सोनिया गांधी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन खराब स्वास्थ्य के चलते वह पेश नहीं हो पाईं। राहुल गांधी से 30 घंटे से ज्यादा पूछताछ हो चुकी है। पिछली बार जब वह ईडी के सामने पेश हुए थे तब भी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था। कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में भी लिया गया था।

error: Content is protected !!