Advertisement
राजनीति

एकनाथ शिंदे और विधायकों ने 22 लाख का सिर्फ खाना खाया, जानिए…होटल में भरा कुल कितने का बिल?…

महाराष्ट्र में पिछले 10 दिनों से जारी राजनीतिक संकट पर फिलहाल थोड़ा विराम लगा है। इस बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायकों के गुवाहाटी के फाइव-स्टार होटल में ठहरने के खर्चे का भी हिसाब आ गया है। अलबत्ता होटल छोड़ने से पहले महाराष्ट्र के विधायकों ने रेडिसन ब्लू का पूरा बिल चुका दिया था, जिसमें सिर्फ उनके खाने का बिल करीब 22 लाख रुपए आया है। आइए जानते हैं कि करीब 50 विधायकों के साथ 70 कमरों में वहां 8 दिनों तक ठहरने वाले शिंदे गुट ने कुल कितने रुपये का बिल भरा है।

होटल छोड़ने से पहले पूरा बिल भर दिया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके विधायकों ने गुवाहाटी के लग्जरी होटल से चेकआउट करने से पहले पूरा बिल चुकता कर दिया था। ये लोग कुल 8 दिनों तक गुवाहाटी के प्रतिष्ठित गोटानगर इलाके के शानदार रेडिसन ब्लू होटल में ठहरे थे। इन लोगों ने वहां से बुधवार को चेकआउट किया था और गोवा चले आए थे। इनके लिए 22 जून से लेकर 29 जून तक होटल के अलग-अलग फ्लोर पर कुल 70 कमरे बुक थे। सारे रूम सुपीरियर और डीलक्स श्रेणी के थे, जिसमें शिवसेना के सारे बागी विधायकों के साथ ही कुछ निर्दलीय एमएलए और उनके सहयोगी भी रुके हुए थे।

फाइव-स्टार खाने पर हुआ 22 लाख रुपए का खर्च -रिपोर्ट

रेडिसन ब्लू की वेबसाइट के मुताबिक गुवाहाटी में इसके होटल में अलग-अलग श्रेणियों के कमरे उपलब्ध हैं, जिनका रेट लगभग हर दिन बदलता रहता है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सामान्य तौर पर सुपीरियर रूम का किराया लगभग ₹7,500 और डिलक्स रूम का ₹8,500 रुपए के आसपास रहता है। प्रत्येक फाइव स्टार होटलों में कम से कम एक बार कॉम्प्लमेन्टरी बफे की भी व्यवस्था होती है। लेकिन, इसके अलावा भी शिंदे और उनके विधायकों के खाने का जो 8 दिनों का बिल आया है, वह माना जा रहा है कि लगभग 22 लाख रुपए है।

सुपीरियर और डीलक्स कमरों में ठहरे थे विधायक

होटल के एक बड़े अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा है कि ‘महाराष्ट्र के एमएलए होटल में सामान्य गेस्ट की तरह ठहरे हुए थे। उन्होंने जाने से पहले सारा बिल क्लियर कर दिया। उनके पास एक भी पैसा बकाया नहीं है।’ हालांकि, इस अधिकारी ने होटल के टोटल बिल के बारे में जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया और सिर्फ इतना बताया कि विधायक लोग ‘ सुपीरियर और डीलक्स मिलाकर दोनों श्रेणियों के कमरों में ठहरे हुए थे।

कोई भी चार्जेबल सुविधाओं का नहीं किया उपयोग

जब होटल के अधिकारी से यह सवाल किया गया कि क्या उन्होंने होटल में ठहरने के दौरान कुछ अलग से पेड सर्विस का भी इस्तेमाल किया, जो कि कमरों के साथ कॉम्प्लमेन्टरी सुविधाओं के रूप में उपलब्ध नहीं है तो उसने बताया, ‘उन्होंने सिर्फ वही सुविधाएं इस्तेमाल कीं, जो रूम रेंट के साथ कॉम्प्लमेन्टरी के तौर पर उपलब्ध है। उन्होंने कोई भी चार्जेबल सुविधाओं, जैसे कि स्पा का उपयोग नहीं किया था।’

शिंदे और विधायकों ने करीब 70 लाख रुपए का बिल भरा- रिपोर्ट

गुवाहाटी के रेडिसन होटल के रूम रेंट को देखते हुए डिस्काउंट के बाद अनुमानित कुल रकम 68 लाख रुपए के आसपास बैठती है। जीएसटी के साथ दोनों तरह के कमरों का किराया लगभग ₹7,280 और ₹8,400 रुपये प्रति व्यक्ति प्रति रात्रि होता है। इस मामले में सुपीरियर रूम की संख्या कम ही थी और डीलक्स कमरों की संख्या लगभग 55 थी। हालांकि, होटल के अधिकारी टोटल बिल को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि गुवाहाटी के होटल में शिंदे गुट के विधायकों ने जाते वक्त 68 से 70 लाख रुपए का भुगतान किया है।

नॉर्थईस्ट का पहला फाइव-स्टार होटल है

शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के विधायक और कुछ निर्दलीय मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में 22 जून से ही डेरा डाले हुए थे। ये मुंबई से पहले सूरत गए थे और फिर वहां से असम आ गए थे। बुधवार को ये सारे विधायक गुवाहाटी छोड़कर गोवा चले गए। गुवाहाटी का रेडिसन ब्लू पूरे नॉर्थईस्ट का पहला फाइव-स्टार होटल है। यह मनोहर दीपोर बील झील के किनारे है और गुवाहाटी विश्वविद्यालय और असम इंजीनियरिंग कॉलेज के बगल में है।

error: Content is protected !!