Advertisement
बिलासपुरराजनीति

रोजगार और बेरोजगारी भत्ता की मांग को लेकर भाजयुमो का सिलसिले वार होगा आंदोलन, मुख्यमंत्री निवास का करेंगे घेराव…

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बेरोजगार युवकों के साथ खिलवाड़ किए जाने के विरोध में भाजयुमो द्वारा प्रदेश भर में कई चरणों में आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में बेरोजगार युवकों को नौकरी देने और नौकरी से वंचित बेरोजगारों को 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया गया था लेकिन भूपेश सरकार प्रदेश के बेरोजगार युवकों के साथ छलावा कर रही है। भाजयुमो प्रदेश के युवाओं को साथ लेकर राजधानी में मुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करेगा।

उक्त जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री ,भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि भूपेश बघेल की सरकार को साढ़े साल हो चुके हैं मगर इस सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का वादा पूरा नहीं किया।भाजयुमो प्रदेश सरकार द्वारा छले गए बेरोजगार युवकों को साथ लेकर पूरे प्रदेश में सरकार को जगाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। जिसके तहत 10 से15 जुलाई तक युवा चौपाल और जागरण अभियान तथा 15 से 20 जुलाई तक रोजगार और भत्ते की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा। 23जुलाई को जिला स्तर पर प्रदर्शन शुरु किया जाएगा एवं 9 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा राजधानी में मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया जाएगा। भाजयुमो की मांग है कि सरकार प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार दे या फिर जनवरी 2019 से अब तक का बेरोजगारी भत्ता दे।

अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक तरफ छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को रोजगार देने में असफल है तो दूसरी तरफ केंद्र सरकार के अग्निपथ योजना का मजाक उड़ा रहे है जबकि अग्निपथ योजना बेरोजगारों और देश सेवा के लिए बेहतर अवसर है ।अन्य प्रदेशों की सरकार सेना में 4 साल के प्रशिक्षण उपरांत अग्नि वीरों को रोजगार देने की बातें कर रही है वहीं इस बारे में भूपेश बघेल की सरकार मौन है। उन्होंने जिला रोजगार कार्यालय के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि आज की तिथि में बिलासपुर जिले में एक लाख 60 हजार 368 बेरोजगार हैं जिसमें 14000 अनु सूचितजाति 11 हजार अनु सूचित जनजाति तथा 26 हजार महिलाएं बेरोजगार है।

सरकार विज्ञापनों में लाखों को रोजगार देने की बात कहती है मगर सदन में जवाब देने का अवसर आता है तो मुख्यमंत्री बताते हैं कि 20 हजार लोगों को रोजगार दिया गया है। अग्रवाल ने उदयपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा कल दो जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद के आव्हान का भारतीय जनता पार्टी समर्थन करती है एवं बिलासपुर के व्यापारियों से अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखने की भी अपील करती है। इस अवसर पर पार्टी कार्यालय में भाजयुमो के आंदोलन के लिए जारी पोस्टर्स का विमोचन भी किया गया।

error: Content is protected !!