Advertisement
आस्था

साप्ताहिक राशिफल: कुछ लोगों का भाग्योदय होगा, तो कुछ को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी….जानें अपना…

हर व्यक्ति के सप्ताह की शुरुआत एक नई उम्मीद के साथ होती है. आने वाला सप्ताह में कुछ राशियों के लोगों का भाग्योदय होगा, तो कुछ को बरतनी होगी थोड़ी सावधानी. जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.

मेष – मेष राशि के लोग इस सप्ताह अपने काम को लेकर अधिक ऊर्जावान नजर आएंगे, आपको जो भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने हों, इसी दौरान लेने चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार तेजी से बढ़ता हुआ नजर आएगा, अपने नेटवर्क को कमजोर न पड़ने दें और इसका व्यावसायिक उपयोग करें. जो युवा लेखन के काम में रुचि लेते हैं और शुरुआत करना चाहते हैं, उन्हें इस सप्ताह मौका मिल सकता है. परिवार के साथ सबको एकजुट रहना होगा, परिवार में सभी के साथ ही आवश्यकता रहती है और यह आवश्यक भी है. सीने में जलन और एसिडिटी की समस्या रहेगी, मोटे अनाज के सेवन के साथ ही पानी खूब पिएं और तली मसालेदार चीजों से दूर रहें. अपने से छोटे भाई या जहां पर आप काम करते हैं वहां टीम के अधीनस्थ आपके प्रति ईर्ष्या की भावना मन में ला सकते हैं.

वृष – इस राशि के लोगों को सप्ताह में काम को पूरा करने के लिए पिछली बार की अपेक्षा कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. पैतृक कारोबार करते हैं तो उसमें तनाव रहेगा, पिता के धन का कारोबार में यूज न करें तो बेहतर रहेगा. युवाओं पर संगत का असर उनके कार्य को प्रभावित करेगा, जो भी यारी दोस्ती करें, देख सुनकर ही करें. परिवार को इस सप्ताह पुरानी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, अपनों के बीच बैठ कर आपको अपनी समस्याओं पर चर्चा करनी चाहिए. कैल्शियम की कमी और सिर में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, डॉक्टर की सलाह लेना उचित रहेगा. सामाजिक धार्मिक कार्यक्रमों में आपको बढ़ चढ़ कर हिस्सा ही नहीं लेना चाहिए बल्कि उसके आयोजन में भी भागीदारी करनी चाहिए.

मिथुन – मिथुन राशि के लोग यदि अपने कार्यक्षेत्र में उच्च स्थान की कामना करते हैं और टीम और बॉस से साथ आपका अच्छा तालमेल होना चाहिए. अनाज के कारोबारियों को इस सप्ताह अपनी गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, कुछ बड़े सौदे होने की संभावना है. युवा ऊर्जावान रहें और सुख सुविधाओं का सहारा लें लेकिन इसे अपनी आदत में न शामिल होने दें क्योंकि सुख सुविधा लेने के बाद व्यक्ति उसका आदी हो जाता है. परिवार में पुरानी बातों को भूलने और भुलाने की कोशिश करें, गड़े मुर्दे न उखाड़ें नहीं तो विवाद बढ़ सकता है और विवाद का बढ़ना ठीक नहीं होता है. छोटी छोटी बीमारी में भी सजग रहने की सलाह है, घाव या किसी तरह का इंफेक्शन होने पर डॉक्टर से अवश्य ही मिलना चाहिए. अपने सहभागियों पर भरोसा रखें, सामाजिक और पारिवारिक रिश्ते भरोसे पर ही तो टिके होते हैं.

कर्क – इस राशि के लोग अपने काम और टीम को अच्छा दिशा निर्देश देकर काम को पूरा कराने पर उच्चाधिकारियों से तारीफ पाएंगे. दवाइयों के व्यापार में निवेश का समय है, व्यापारी वर्ग सरकारी दस्तावेज पुख्ता कर के रखें और पैसे के लेनदेन में कागजी कार्रवाई कर लें. युवाओं को सिर्फ ज्ञान को एकत्रित करने पर अपना फोकस बढ़ाना चाहिए क्योंकि ज्ञान हो गया तो सभी काम कर सकेंगे. अपनो की बातों को स्वाभिमान से नहीं जोड़ना चाहिए, सप्ताह की शुरुआत में इन बातों का खास तौर पर ध्यान रखना होगा. इस सप्ताह आपको पैर व कमर दर्द की समस्या रह सकती है, कमर में अधिक दर्द होने पर झुक कर काम करना बंद कर दें. आपको जनसंपर्क से लाभ मिलेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, यह समय अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने का है.

सिंह – सिंह राशि के लोगों के काम पर उच्चाधिकारियों की निगाह रहने वाली है इसलिए अपने काम को पूरी सजगता और सतर्कता से करें. कारोबारी इस सप्ताह अपने में उदासी और खुद को अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इसलिए अच्छा हो दोस्तों के साथ बैठने का प्रोग्राम बनाइए. युवाओं को अपने इस स्वभाव में नियंत्रण रखना चाहिए कि दूसरे की बात सुने बिना ही काट देते हैं, पहले सामने वाले की बात को ध्यान से सुनें और शालीनता का परिचय देते हुए अपनी बात कहें. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर उन्हें सचेत रहने की सलाह दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है इसलिए स्वस्थ रहें और मस्त रहें. सरकारी कामकाज आसानी से बनते नजर आ रहे हैं दिखावे से बचें और अनावश्यक रूप से खर्च न करें.

कन्या – कन्या राशि के लोगों के लिए जिम्मेदारी का भार और आलस्य काम को बनने नहीं देगा, प्लानिंग के साथ आगे बढ़ने का प्रयास करें. ऑटोमोबाइल का काम करने वालों की इस सप्ताह बल्ले बल्ले है, इस बिजनेस में इस बार लाभ ही लाभ की संभावना है. ध्यान रहे मित्रों से साथ किसी तरह का टकराव न हो, युवा अवस्था में जोश में आकर कोई गलत बात बोलने से टकराव की आशंका है. परिवार में सभी बड़े सदस्यों का सम्मान और छोटों को स्नेह दें इसका साथ ही पिता जी के लिए कोई मनपसंद उपहार लाकर दें. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें और पूरी सावधानी बरते हैं, इसके साथ ही मांसाहार का सेवन न करें. धार्मिक लोगों से इस सप्ताह आपकी मुलाकात होगी, यह सुयोग संगति होगी जिसका आपको लाभ मिलेगा.

तुला – तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देना होगा, खुद को बिजी रखने का प्रयास करें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. टेलीकम्युनिकेशन का व्यापार करने वालों को इस बार कुछ निराशा हाथ लगेगी, आपकी अपेक्षा के अनुरूप कारोबार होना मुश्किल है. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत तेज और प्रखर है, इसका इस्तेमाल अपने करियर और टारगेट को अचीव करने में करें. परिवार में किसी का विवाह संपन्न हो सकता है, इस विवाह में आर्थिक सहयोग के लिए तैयार रहना चाहिए. इस राशि की महिलाओं को हार्मोन संबंधी दिक्कतें रहेंगी, मानसिक तौर पर थोड़ी परेशान नजर आ सकती हैं किंतु यह कोई गंभीर बात नहीं है. बाहरी व्यक्ति हो या अपना, यदि उसे आपकी मदद की आवश्यकता है और आप सक्षम हैं तो इस काम से पीछे न हटें.

वृश्चिक – इस राशि के लोगों को अपनी ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है, लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग करना होगा. व्यापारिक मामलों में कंपटीशन अधिक देखने को मिलेगा, वहीं सप्ताह के मध्य में कारोबार के लिए लोन मिल सकता है. युवाओं को पिता के सानिध्य में रहने की सलाह है, पिता के साथ उठें बैठें और अपने मन की बात शेयर कर मार्गदर्शन प्राप्त करें. आपके कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे. इस सप्ताह आपको अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देना चाहिए, उछल कूद में गिर कर गंभीर चोट लगा सकते हैं. परिवार में मेहमानों का आवागमन लगा रहेगा, मेहमानों का दिल खोल कर सत्कार करें और उनके साथ प्रसन्नता से समय बिताएं.

धनु – धनु राशि के लोगों की ऑफिस के कई कामों में भागीदारी होगी, हर काम में इन्वाल्व होना पड़ेगा और काम भी कुछ अधिक करना होगा. लग्जरी आइटम के व्यापारियों को लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है, इन कारोबारियों को अपने स्टॉक में जिन चीजों की कमी हो उसे पूरा कर लेना चाहिए. जो युवा विदेश में नौकरी करने के बारे में या फिर पढ़ाई करने के बारे में विचार कर रहे हैं, उनके विदेश जाने की योजना बनेगी. परिवार में इस सप्ताह किसी का महत्वपूर्ण दिन हो तो उनके साथ सेलीब्रेट करें, आयोजन कर सबके साथ खुशी साझा करें. शुगर के पेशेंट्स को इस सप्ताह बेहद सतर्कता बरतनी होगी, कुछ समय के लिए नियमित दवा और खानपान पर ध्यान दें. वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको उन्नति की ओर ले जाएगा, उनके सानिध्य में रहें और मार्गदर्शन के अनुसार चल कर सफलता प्राप्त करें.

मकर – इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, आपको कार्यक्षेत्र में काम करते हुए प्रसन्नता होगी और प्रमोशन भी मिल सकता है. यदि आप पार्टनरशिप बिजनेस में हैं तो पार्टनर को भी महत्व दें, उनकी बातों को ध्यान से सुनें और प्राथमिकता दें. युवा छोटी छोटी बातों में अहंकार और क्रोध को बीच में न आने दें, यह दोनो ही चीजें व्यक्ति के जीवन में रुकावट का काम करती हैं. जीवनसाथी और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा जो आपके जीवन में प्रसन्नता की सुगंध भर देगा. आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में यदि कोई आराम नहीं मिल रहा है तो कोई बात नहीं आप उस पैथी को बदल सकते हैं. सामाजिक गतिविधियों में अपनी वाणी का विशेष ध्यान रखें क्योंकि मृदुल वाणी संबंध बनाती है और कटु वाणी संबंध बिगाड़ती है.

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों के लिए नौकरी में स्थितियां कठिन हैं किंतु वरिष्ठों के सानिध्य में रहने से लक्ष्य से नहीं भटकेंगे. व्यापार में नए पार्टनर तो बनेंगे किंतु इस बात का ध्यान रखना है कि निवेश के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है. युवा इस सप्ताह अपेक्षाकृत अपने को अच्छा महसूस करेंगे, आपकी गंभीर वाणी लोगों को आकर्षित करेगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद से बचना होगा, परिवार में जो भी मनमुटाव है, उसे प्रेम से दूर करने का प्रयास करें. इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी, सप्ताह के मध्य में खासकर सतर्क रहने की जरूरत है. अपनी जरूरत के लिए वाहन खरीद सकते हैं, घर की सुख सुविधाओं के लिए कुछ चीजें खरीद सकते हैं जिससे सब प्रसन्न होंगे.

मीन – इस राशि के लोग अपने ऑफिस में पेंडिंग कामों को पूरा करें अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना भी करना पड़ सकता है. लोहे से संबंधित बिजनेस करने वालों को इस सप्ताह मुनाफा प्राप्त होने की संभावना दिख रही है, अन्य कारोबार सामान्य रहेंगे. युवाओं को नशा करने वाले मित्रों से बहुत दूरी बना कर रखनी चाहिए सच तो यह है कि नशा करने वाले मित्र हो ही नहीं सकते. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का पालन करना होगा क्योंकि अग्नि दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. वाहन दुर्घटना की आशंका है इसलिए वाहन चलाने में सावधानी बरतें और स्किन संबंधी दिक्कत भी नजर आ सकती है. इस सप्ताह के शुरुआत में कुछ धन खर्च की स्थिति है तो सप्ताह के अंत में निवेश की प्लानिंग भी बनेगी.

error: Content is protected !!