अन्यस्वास्थ्य

सावधान! संभाल कर खाएं चाइनीज फॉस्ट फूड, कॉकरोच को प्याज बता रहा ये चीनी फूड आउटलेट…

आजकल फॉस्ट फूड का जमाना है। ऐसे में चीनी फूड आउटलेट्स भारत में जमकर व्यापार कर रहे हैं। चीनी फूड्स की क्वालिटी को लेकर कई मामले में सामने आए हैं। ताजा मामला चंडीगढ़ के एक चीनी फूड आउटलेट से जुड़ा है। जो फास्ट फूड पसंद करने वालों के लिए बेहद शॉकिंग है।

चंडीगढ़ के फूड मॉल की घटना

दुनिया में चीनी फूड्स को लेकर खासा क्रेज है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। ऑनलाइन फूड मार्केंटिग का बिजनेस तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहीं खाने की क्वालिटी और शुद्धता को लेकर चंडीगढ़ के चीनी फूड आउटलेट नी हाओ को लेकर जो खबर आई है। वो चौंकाने वाली है। चंडीगढ़ के सबसे बड़े नेक्सस एलांते मॉल में उस समय हंगामा मच गया जब एक कस्टमर के खाने में मरा हुआ कॉकरोच मिला

मंचूरियन में निकला कॉकरोच

मामला मॉल की तीसरी मंजिल पर अयान फूड्स में बने नी हाओ फूड कोर्ट का है। कस्टमर ने तत्‍काल इसकी शिकायत पुलिस और खाद्य विभाग को दी। पुलिस की अपनी शिकायत में कस्टमर अनिल कुमार ने बताया कि उसने मंचूरियन राइस मंगाया था, जिसमें खाते समय मरा हुआ कॉकरोच मिला। वहीं, अयान फूड्स के मैनेजर पंकज ने इसे एलांते मॉल के कर्मचारियों की साजिश करार देते हुए बताया कि यह सारा हंगामा उन्‍होंने करवाया है।

कस्टर ने की शिकायत

इसके बाद जब शिकायतकर्ता ने पुलिस को फोन किया और फूड आउटले की प्रोडक्ट पर सवाल उठाए। मामले में पुलिस ने कहा है कि शिकायत की जांच की जा रही है। फूड के नमूने की जांच सामने आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

फूड आउटलेट ने बचाव में कही ये बात

शिकायत को लेकर चीनी फूड आउटलेट की ओर से दावा किया गया कि शिकायतकर्ता पहले मॉल का कर्मचारी था। आउटलेट पर आरोप लगाने से पहले उसे मॉल के कुछ अन्य कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया था। फूड आउटलेट के कर्मचारियों ने कहा जिसे मृत कॉकरोच बताया जा रहा है दरअसल, वो प्याज का टुकड़ा था।

फूड कोर्ट मामले में होगी कार्रवाई

मॉल के प्रवक्ता ने कहा, ‘परिसर में फूड कोर्ट में ‘नी हाओ’ कियोस्क पर घटना खेदजनक है। अयान फूड्स द्वारा प्रबंधित फूड कोर्ट में बहुत कम समय में यह दूसरी घटना है और यह हमारे लिए अस्वीकार्य है। हम प्रशासन से फूड कोर्ट में पूरी तरह से खाद्य सुरक्षा ऑडिट करने और आवश्यक दंडात्मक कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.