Advertisement
आस्था

साप्ताहिक राशिफल: मिथुन वालों की बढ़ सकती है सैलरी, वृष राशि वाले क्रोध पर पाएं काबू; वरना होगा नुकसान…

इस सप्ताह कर्क राशि वालों का पुरानी बीमारियां से पीछा छूटता दिखाई दे रहा है. वृश्चिक राशि के लोगों को हादसे के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. कुंभ राशि वालों को बेवजह के दिखावे से बचना होगा, नहीं तो बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

मेष– लगातार कार्य कर रहे हैं और रिजल्ट सामने नहीं आ रहे हैं तो भी प्रयासों में कमी न लाएं, जी जान से जुटे रहें और निराशा त्याग दें, क्योंकि अब परिणाम मिलने का समय आ गया है. नौकरीपेशा वाले काम में जरा भी कोताही न करें, नहीं तो ऑफिस में बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री अच्छी होगी. रक्तचाप लगातार बढ़ रहा है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. इसमें लापरवाही घातक साबित हो सकती है. पूरे परिवार के साथ यात्रा करते समय सजग रहें, हादसे की आशंका है. वॉच मैन, स्वीपर, सर्वेंट की क्षमतानुसार मदद करें.

वृष– विचारों को शुद्ध रखें. बुरे विचार आपको गलत राह पर धकेल सकते हैं. क्रोध की स्थिति से बचें, नहीं तो अपना ही नुकसान करा बैठेंगे. मन मुताबिक कार्य न हो तो निराशा के भंवर में न झूलें. मन में उत्साह भर कर नए सिरे से काम में जुट जाएं. व्यापारियों ने यदि कोई नई योजना बनाई हो तो उस पर तुरंत अमल करें. इसमें लाभ की संभावना दिखाई दे रही है. सप्ताह के मध्य में वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए यह समय कठोर है, पढ़ाई पर अधिक फोकस करें.

मिथुन -इस सप्ताह ग्रहों के सकारात्मक रुख से आपके बिगड़े काम बनते दिखाई दे रहे हैं. काम में यूं ही मन लगाए रहें. लापरवाही न कतई न करें. इस सप्ताह तनख्वाह बढ़ने की खुशखबरी मिल सकती है. मन को भ्रमित न होने दें. व्यापारी अगर नए कारोबार की योजना बना रहे हों तो पहले खूब जांच परख लें. उसके बाद ही उस काम में काम लगाएं. कोई भी काम करते वक्त कोई नुकीली चीज दिखे तो तुरंत अलर्ट हो जाएं, यह आपको चुभ सकती है. नए रिश्तों के जुड़ने का समय है. इनसे लाभ भी मिलेगा. युवाओं को बड़ी कंपनी में प्लेसमेंट मिलेगा.

कर्क– मन में विचलन हो तो ठहर जाएं और तुरंत गुरु व गुरु तुल्य के सानिध्य में जाएं. उनके विचार सुनें और उनकी सलाह पर अमल करें. मन का भटकाव शांत होने पर ही काम शुरू करें. इंजीनियर को प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारियों का उनके पार्टनर के साथ विवाद होने की आशंका है. उचित यही रहेगा कि छोटे-मोटे मसले आपस में बातचीत करके सुलझा लें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पुराने रोगों में भी सुधार आएगा. घरेलू खर्चों पर निगाह रखें, घरेलू खर्च बढ़े तो आपका बजट गड़बड़ा जाएगा. युवा वर्ग अनैतिक कार्यों से बच कर रहें, नहीं तो मुसीबत में फंसेंगे.

सिंह– जो कार्य किसी मतलब के न हों, ऐसे दिखावे वाले कामों दूर रहना ही बेहतर है. आज आपके ग्रह कुछ इसी तरह के कामों में ज्यादा ही खर्च करा सकते हैं, इसलिए पहले ही हाथ खींचकर चलें. ऑफिस में आपके विरोधी क्षति पहुंचा सकते. संभलकर रहें. किसी से अहंकार की भाषा न बोलें. व्यापारियों को इस सप्ताह जोखिम वाले कामों से घबराना नहीं चाहिए. ये उनके लिए फायदेमंद साबित होंगे. ओवर ईटिंग से बचें. वजन ज्यादा हो तो व्यायाम भी करें. बच्चों के साथ कड़ा रुख कतई न अपनाएं, बच्चा बनकर ही उनको शिक्षा देनी चाहिए. मकान और जमीन खरीदने का सही समय है.

कन्या– ग्रहों की स्थिति कुछ परीक्षा ले रही है, इससे कतई विचलित न हों, सप्ताह मध्य तक धैर्य बनाए रखें. ऑफिस में अधीनस्थों की आर्थिक सहायता करनी पड़े तो उससे पीछे न हटें. व्यापार में मैनेजमेंट और सहकर्मियों से तालमेल बहुत जरूरी है. मुंह और दांतों में समस्या हो सकती है, सावधानी बनाए रखें. अपनों पर आंख बंद करके भरोसा करना भी ठीक नहीं हैं. इस सप्ताह वे कोई ऐसा कार्य कर सकते हैं, जिससे उनके प्रति आपका भरोसा टूट सकता है या फिर कमजोर हो सकता है. सामाजिक बैठकों में मुख्य भूमिका निभाएंगे. इससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.

तुला– सफलता की सीढ़ियां लगातार चढ़ते जाना चाहते हैं तो उसकी पहली शर्त यही है कि मन से प्रसन्नता को कम न होने दें. प्रसन्न मन से किया गया हर कार्य आपको उन्नति की ओर ले जाएगा. इसी तरह काम करते रहें. इससे बॉस व उच्चाधिकारी आप पर और ज्यादा भरोसा करेंगे. डेकोरेशन का सामान बेचने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. लीवर के रोगी सचेत रहें. डॉक्टर के अनुसार चलें, नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं. परिवार के साथ समय अवश्य व्यतीत करें. विद्यार्थियों को समय पर होमवर्क करना चाहिए. ऐसा न करने से पढ़ाई में पिछड़ेंगे, यह लापरवाही आपके रिजल्ट को प्रभावित करेगी.

वृश्चिक– काम का बेहतर नतीजा पाने के लिए मेहनत भी अधिक करनी होगी. हर पल का आनंद लें. मन में खिन्नता न पालें. चल रही कठोर मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा. विदेश में कारोबार की प्लानिंग कर सकते हैं. इस राशि वाले हादसे के प्रति बहुत सतर्क होकर चलें. गिरकर चोट लगने की आशंका है और इससे नसों में दिक्कत आ सकती है, जो आपको लंबे समय तक परेशान रख सकती है. सुख-सुविधाओं को बढ़ाने वाली चीजों की खरीदारी कर सकते हैं. युवा मित्रों पर भरोसा रखें. सप्ताह अंत तक यदि उन्हें आपकी आवश्यकता पड़े तो मदद करने से पीछे न हटें.

धनु– माता-पिता की बातों को एक कान से सुनकर दूसरे से निकाल न दें. अपना भला चाहते हैं तो उनकी बातों को प्राथमिकता दें. बड़ों का आशीर्वाद इस सप्ताह आपके लिए बहुत जरूरी है. आप तो बस अपने कर्म पर ध्यान केंद्रित करें. परिणाम की सोचने लगे तो काम प्रभावित हो सकता है. व्यापारी अपने नाम पर आंच न आने दें. इसके लिए सामान की क्वालिटी आदि चेक करते चलें. स्वास्थ्य लाभ के लिए हनुमान जी की उपासना करें. लीवर के रोगी डॉक्टर के संपर्क में रहें. घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा.

मकर– इस सप्ताह कलात्मक कार्यों में आपकी रुचि अधिक रहेगी. इस पर अच्छे से ध्यान लगाए रहे तो इस क्षेत्र में आपका करियर भी बनता दिखाई दे रहा है. टारगेट बेस्ड लोग अपना लक्ष्य हासिल कर सकेंगे. इससे उनको प्रमोशन भी मिलता दिखाई दे रहा है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को इस सप्ताह निराश रहना पड़ सकता है. डिहाइड्रेशन हो सकता है, इससे बचने के लिए खानपान पर संयम बहुत जरूरी है. अपनों के महत्वपूर्ण दिनों में उनको उपहार जरूर दें. सप्ताह की शुरुआत में दूसरों के विवादित मामलों में न बोलें, नहीं तो बैठे बिठाए बेवजह की मुसीबत मोल ले लेंगे.

कुंभ– इस सप्ताह आपको बेवजह के दिखावे से बचकर चलना होगा. इस दिशा में अनावश्यक खर्च करने से आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. यह आप किसी मशीन पर कार्य करते हैं तो सचेत हो जाएं. बड़ी दुर्घटना घात लगाए बैठी है. नर्सरी का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. 10 फीट के बाद ऊंचाई पर जाने से बचें या संभलकर आगे बढ़ें. हादसे की आशंका है. अभिभावक अपने बच्चों के व्यवहार से अप्रसन्न रहेंगे, पर संयम बनाए रखें. बच्चों को प्यार से समझाएं. यदि किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका आए तो उसे हाथ से जानें न दें.

मीन– आपका कोई शत्रु दोस्त बनकर आपसे नजदीकी बढ़ा सकता है. उस पर सहसा विश्वास न कर बैठें. यह समझ लें कि वह आपका नुकसान करने के इरादे से ही आपके पास आया है. अपने कार्य को यूं ही ईमानदारी से करते रहें. आपके काम की गुणवत्ता से बॉस प्रसन्न रहेंगे. बिजनेस में लाभ मिलेगा, संपर्कों को एक्टिव रखें. इस सप्ताह भी खान-पान को लेकर सजग रहना होगा. पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. बिगड़े संबंधों को सुधारना बहुत जरूरी है. इनसे आपको ही लाभ मिलता रहेगा. युवा वर्ग ध्यान रखें कि 9 तारीख के बाद किसी से झूठ न बोलें.

error: Content is protected !!