Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर। स्वतंत्रता सेनानियों की याद में बारिश के बीच उत्साह के साथ सैकड़ों ने लगाई दौड़…

बिलासपुर। भारी बारिश के बीच आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन 14 अगस्त को सुबह 8 बजे नेहरू चौक से लाल बहादुर शास्त्री चौक तक किया गया। इस आयोजन में विद्यालयीन छात्र-छात्राओं तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आज़ादी के अमृत महोत्सव के इस कार्यक्रम में प्रतिभागियो का उल्लास देखने योग्य था। इस पर मानसून की बारिश ऐसी लग रही थी मानो आसमान भी आज़ादी के इस महापर्व पर अमृत बरसा रहा हो।

स्वतंत्रता दौड़ नेहरू चौक से प्रारंभ हुई जिसे प्रातः 8 बजे जिले के अतिरिक्त कलेक्टर आर. ए. कुरुवंशी द्वारा हरी झंडी दिखाकर प्रारम्भ किया। यह दौड़ पंडित देवकी नंदन दीक्षित सभागृह में समाप्त हुई। इस अवसर पर सभागृह में अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम जायवाल, जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी कौशिक, स्कूल शिक्षा विभाग के सहायक खेल अधिकारीअवधराम चंद्राकर, शासकीय महाविद्यालय तखतपुर में पदस्थ खेल अधिकारी, बसंत अंचल, शंकर यादव, प्रशिक्षक सुशील मिश्रा आदि उपस्थित थे। आयोजन में स्वागत भाषण सुश्री सुधा कुमार वरिष्ठ खेल अधिकारी बिलासपुर द्वारा दिया गया, उनके द्वारा खिलाड़ियों को अवगत कराया गया कि यह आयोजन मात्र एक दौड़ नहीं है, बल्कि स्वतंत्रता की लड़ाई की एक स्मृति है और देश की आज़ादी की लड़ाई में शामिल सभी वीरों के बलिदान तथा समर्पण की आदरांजलि है।

जिला शिक्षा अधिकारी कौशिक के द्वारा प्रतिभागियो को स्वतंत्रता की लड़ाई तथा इसके महत्व के संबंध में अवगत कराया गया। कार्यक्रम के अतिथि अतिरिक्त कलेक्टर कुरुवंशी के द्वारा प्रतिभागियो को देश की अखंडता और स्वतंत्रता बनाये रखने के संबंध में अपना उद्बोधन दिया गया। इस आयोजन को सफल बनाने में जिला प्रशासन के सभी विभागों का सहयोग रहा है। आयोजन में खेल विभाग के दिल कुमार राठौर, सुशील कुमार अमलेश, मंतोष साहू, कु अंजनी पटेल, कु दीपिका कर आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!