बिलासपुरशिक्षा

शिक्षा दान महादान के संकल्प के साथ ओसियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के युवाओं ने किया कंप्यूटर शिक्षण का शुरुआत…

बिलासपुर। जिला में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्किल इंडिया अभियान के साथ इस संस्था ने शुरू किया कंप्यूटर और तकनीकी शिक्षा दान अभियान। ओसियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के माध्यम से शुभम तिवारी, श्रीकांत कर्मकार, बलराम कौशिक, अभिषेक साहू और योगेश कौशिक ने यह संकल्प लिया है कि वर्तमान में जिस तरह विद्यार्थी विज्ञान के वरदान को न समझकर उसके बुराई और डर को अपनाते जा रहे है। जो भविष्य में उन्हें गलत रास्ते और साइबर क्राइम को ओर धकेलता जा रहा है। ऐसे में जरूरत है युवाओं को इसके बारे में जानकारी की। विद्यार्थियों को कंप्यूटर और तकनीकी क्षेत्र में उचित शिक्षण की।

अगर किसी को अपने समाज तो सुरक्षित बनाना है तो उनके आने वाले भविष्य को तकनीकी क्षेत्र में ज्ञानवान बनाना होगा। किसी भी विद्यार्थी को भविष्य के टेक्नोलॉजी से डर नही होना चाहिए। बल्कि उसे समझ कर ज्ञान के साथ डिजिटल क्रांति का स्वागत करे। ओसियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के डायरेक्टर शुभम् तिवारी ने बताया कि एक शिक्षित युवा होने के कारण यह उनकी जिम्मेदारी है कि अपने शिक्षा को और विद्यार्थियों तक पहुंचा कर उन्हें शिक्षित करे। ताकि उन्हें विज्ञान वरदान लगे, अभिशाप नही। भविष्य में हम एक ऐसे समाज का स्वप्न देख रहे और आधुनिकी और डिजिटल का स्वर्णकाल हो। आशा है हमारा संकल्प पूर्ण होगा।

मैं ताजाखबर36गढ़ परिवार की ओर से उन्हे आशीर्वाद देता हूं। उनका संकल्प पूर्ण हो ऐसी कामना करता हूं। समाज और सरकार से उनके कार्य में सहयोग प्रदान करने का आग्रह करूंगा, और जो भी युवा अपने ज्ञान अनुसार समाज में सेवा प्रदान करना चाहता है उन्हे ओसियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से जुड़ने का और सहयोग करने के लिए आमंत्रित करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.