Advertisement
आस्था

धनु राशि के युवाओं को मिलेगा विदेश जाने का मौका, बाकी के राशि वाले जानें अपना साप्ताहिक राशिफल…

इस सप्ताह मेष राशि वालों को ऑफिस में काम अधिक करना पड़ सकता है. बहुत आराम पसंद वाला स्वभाव रखना ठीक नहीं होगा. वहीं, तुला राशि के कारोबारियों को ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस बार लाभ ही लाभ की संभावना है.

मेष– मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस के काम अधिक करना पड़ सकता है. बहुत आराम पसंद वाला स्वभाव रखना ठीक नहीं होगा. आपके लिए कर्म ही पूजा है. कारोबारी अपना नेटवर्क बढ़ाएं और उन क्षेत्रों में भी पकड़ बनाने की योजना बनाएं, जहां पर आपकी पकड़ अभी नहीं है. युवाओं को नशे से बहुत दूर रहना होगा. सप्ताह के मध्य में आलस्य और लग्जरी का भाव रहेगा, जिससे बनते काम बिगड़ सकते हैं. अलर्ट रहें. घर का माहौल अच्छा रहेगा. कुछ आर्थिक योजनाएं बन सकती है. भविष्य में नई वस्तुओं को खरीदने की प्लानिंग बनेगी, जो लोग शुगर की बीमारी से ग्रस्त हैं, वह सावधान हो जाएं. डॉक्टर के संपर्क में रहें और उनके दिशा-निर्देश का पालन करें. सामाजिक रूप से बहुत अधिक कुछ करने के लिए आपके पास समय नहीं रहेगा. लेकिन बीमार लोगों की मदद करने का प्रयास करना होगा.

वृष– इस राशि के लोग काम करने में ऊर्जा महसूस करेंगे. ध्यान रखना होगा कि ऑफिस में यह ऊर्जा क्रोध के रूप में न निकले. कारोबार के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. विशेष रूप से जो लोग मेडिकल क्षेत्र या सरकारी ठेका का कार्य करते हैं, उन्हें लाभ होगा. रुका हुआ धन मिलने की उम्मीद है. युवा शारीरिक मेहनत करें और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें. सुबह उठकर कुछ समय अपने शरीर को दें. पिता व दादा का पूरा सहयोग घर में रहेगा, जिसके कारण सभी सदस्यों के बीच प्रसन्नता का संचार होगा. सिर दर्द, माइग्रेन, हाई बीपी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पहले से ही इस सप्ताह सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. समाज के प्रभावशाली लोगों से आपको संबंध अच्छे करने के प्रयास करने होंगे. इसका लाभ आगे चलकर मिलेगा.

मिथुन– मिथुन राशि के लोगों को उनकी कम्यूनिकेशन की प्रतिभा ही उनको करियर में ऊंचाई तक ले जाएगी. सभी के साथ अच्छे संबंध रखने होंगे. व्यापार में स्थिति अच्छी होगी. गिफ्ट, इंटीरियर या सुंदरता प्रधान प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके ज्ञान व उन्नति के मार्ग पर चलना अच्छा होगा. टेक्नोलॉजी में उलझ कर समय बर्बाद न करें. घर में प्रसन्नता का माहौल रहेगा. बहनों के साथ समय गुजारने का समय मिले तो अवश्य बिताना चाहिए. पित्त से संबंधित कुछ दिक्कतें होने की आशंका है. अभी से चिकनाई और मिर्च मसाले वाली चीजों का त्याग कर दें तो अच्छा रहेगा. अपने संबंधों को और मजबूत करने का समय है. लोगों से मिलते-जुलते रहें और संभव न हो तो फोन पर संपर्क बनाए रखें.

कर्क– इस राशि के लोगों की करियर को लेकर कुछ परेशानियां सप्ताह के शुरुआत में आ सकती हैं, लेकिन अंतिम दिनों में दिक्कतें खत्म होने लगेगी. कारोबार में काम बनेंगे भी और बिगड़ेंगी भी. धैर्य रखते हुए काम करना होगा. आर्थिक मामलों में सजग रहें. युवाओं को इस सप्ताह एक बात का ध्यान रखना जरूरी है कि किसी भी बात पर मित्रों से टकराव न होने पाए. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उन्हें अग्नि संबंधी दुर्घटना को लेकर सचेत रहने की सलाह दें. हृदय रोगी लापरवाही से बचें. ध्यान रहे इस बार समस्या सिर्फ लापरवाही से होगी. जनसंपर्क से लाभ मिलेगा. सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए. अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने वाला समय है.

सिंह– सिंह राशि के लोग अपने ऑफिस में इस सप्ताह काम और टीम को अच्छे दिशा-निर्देश देने पर अपने अधिकारियों से तारीफ पाएंगे. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार तेजी से बढ़ता नजर आएगा, लेकिन अपने नेटवर्क को कमजोर न पड़ने दें. युवा ऊर्जावान रहें और सुख-सुविधाओं का सहारा अवश्य लें, लेकिन इसे अपनी आदत में न शामिल होने दें. अपनों की बातों को स्वाभिमान से नहीं जोड़ना चाहिए. सप्ताह की शुरुआत में इन बातों का खास ध्यान रखना होगा. आपको छोटी-छोटी बीमारी में भी सजग रहने की सलाह है. घाव या इंफेक्शन हो तो डॉक्टर से अवश्य मिलें. सामाजिक दिखावे से आपको बचना चाहिए. जरूरत पर जरूर खर्च करें, किंतु अनावश्यक खर्च से बचकर ही रहें.

कन्या– इस राशि के लोगों को इस बार क्रिएटिव कार्यों को प्राथमिकता देना होगा. खुद को बिजी रखें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं. किन्हीं समस्याओं को लेकर चिंतन करने में खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं और इसी कारण उदासी आ सकती है. युवाओं को सिर्फ ज्ञान को एकत्रित करने में पूरा फोकस बढ़ाना होगा. यह समय उनके लिए ज्ञानार्जन करने का है. परिवार के साथ एकजुट रहना होगा. सभी का साथ रहना अति आवश्यक है, तभी समस्याओं से मुकाबला कर सकेंगे. पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें और लापरवाही न करें साथ ही यदि मांसाहार करते हैं तो बंद कर दें, क्योंकि यह आपके लिए उचित नहीं है. धार्मिक लोगों से मुलाकात होगी. सुसंगत प्राप्त होने से मन को भी अच्छा लगेगा और इसी वातावरण में रहने का मन करेगा.

तुला– तुला राशि के लोगों को कंपनी में उच्च स्थान पाने के लिए टीम व बॉस के साथ अपने तालमेल को और अच्छा करना चाहिए. ऑटोमोबाइल के बिजनेस में इस बार लाभ ही लाभ की संभावना है. पहले से अधिक मांग वाले आइटम का स्टॉक करके रख लीजिए. इस राशि के युवाओं की बुद्धि बहुत तेज और प्रखर है. इसका सही और सार्थक इस्तेमाल करने की जरूरत है. कुल से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. मिठाई खाने और खिलाने की तैयारी कर लीजिए. पैर व कमर दर्द की समस्या रहेगी. दोनों ही मामलों में सीधे बेड पर आराम करना चाहिए. बहुत अधिक दर्द पर डॉक्टर को दिखाएं. बाहरी व्यक्ति हो या अपना मदद करने से पीछे न हटे. पुरानी कहावत याद रखें, नेकी कर और दरिया में डाल.

वृश्चिक– इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के काम पर उच्चाधिकारियों की निगाह रहने वाली है, इसलिए अपने काम को पूरी सजगता से करें. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापार में इस बार कुछ निराशा हाथ लगेगी. अन्य कारोबार अपनी सामान्य गति से आगे बढते रहेंगे. युवाओं को अपने पिता के सानिध्य में रहना चाहिए, जो लोग पढ़ाई या नौकरी के कारण पिता से दूर रहते हैं, वीडियो कॉल करते हुए पिता के संपर्क में रहें. आपकी अपनी कुछ पारिवारिक समस्याओं के निदान के लिए जीवन साथी और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा. इस राशि के छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है, गिरकर गंभीर चोट लगा सकती है, अकेले में न खेलने दें. घर पर मेहमानों का आवागमन लगा रहेगा. एक मेहमान के जाते ही दूसरे का आगमन होगा. स्वागत के लिए तैयार रहें.

धनु– धनु राशि के लोगों को ऑफिशियल टीम को बढ़ाने की आवश्यकता है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम का सहयोग करें. व्यापारिक मामलों में कंप्टीशन अधिक देखने को मिलेगा. वहीं, सप्ताह के मध्य में लोन मिलने की संभावना है. नौकरी और पढ़ाई से संबंधित मामलों में युवाओं की विदेश जाने की योजना बनेगी. तैयारी तो अभी से शुरू कर देनी चाहिए. परिवार में अपने से बड़े सभी लोगों का मान-सम्मान करें और पिताजी को उपहार लाकर दें, ताकि वह प्रसन्न हों और मन से आशीर्वाद दें. महिलाओं को हार्मोन संबंधी दिक्कतें रहेंगे. इसके कारण मानसिक तौर पर थोड़ी परेशान नजर आ सकती हैं. वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको उन्नति के मार्ग की ओर ले जाएगा, इसलिए उनके सानिध्य में रहने का प्रयास करें.

मकर– इस राशि के लोगों के ऑफिस के कई कामों में भागीदारी होगी. पेंडिंग कार्यों को पूरा करें, अन्यथा बॉस के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस पार्टनर की बातों को प्राथमिकता दें और इसके लिए समय-समय पर बिजनेस के मुद्दों पर उनके साथ मीटिंग करें. लोहे से संबंधित बिजनेस में मुनाफा होगा. युवाओं को नशा करने वाले मित्रों से बहुत दूरी बनाकर रखनी चाहिए. घर में अग्नि दुर्घटना से बचाव के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. दुर्घटना की आशंका दिख रही है. वाहन दुर्घटना होने की आशंका है, इसलिए वाहन को ठीक से चलाएं और ट्रैफिक नियमों का पालन करें. स्किन से संबंधित दिक्कतें नजर आएंगी. सप्ताह के शुरुआत में खर्च कुछ अधिक रहेंगे तो अंत तक भविष्य को देखते हुए निवेश की प्लानिंग बनेगी.

कुंभ– कुंभ राशि के लोगों पर जिम्मेदारियों का भार और आलस्य काम को बनने नहीं देगा. प्लानिंग के साथ आगे बढ़ें. पैतृक व्यापार में तनाव का वातावरण रहेगा. इस सप्ताह पिता का धन कारोबार के लिए यूज न करें. युवा छोटी-छोटी बातों में अहंकार और क्रोध को बीच में न लाएं. सच तो यही है कि छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करें. परिवार में किसी के लिए महत्वपूर्ण सप्ताह हो तो उनके साथ सेलिब्रेट करें और इसके लिए समय अवश्य ही निकालें. शुगर के पेशेंट को बेहद सतर्कता बरतनी होगी. कुछ समय के लिए नियमित दवा और खानपान पर ध्यान दें. वाहन खरीदने की काफी समय से सोच रहे थे तो अब खरीदने की स्थिति बनेगी. घर की सुख-सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी.

मीन– इस राशि के लोगों की नौकरी में स्थिति कठिन है, पर वरिष्ठों के सानिध्य में रहने से लक्ष्य से भटकाव नहीं होने पाएगा. यह सप्ताह लग्जरी आइटम की बिक्री के लिए है, इसलिए जो व्यापारी इसमें डील करते हैं, उन्हें स्टाक दुरुस्त कर लेना चाहिए. इस बार युवा अपने को अच्छा महसूस करेंगे, उनकी गंभीर वाणी लोगों को आकर्षित करेगी और दूसरों के चहेते बने रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य का विवाह संपन्न हो सकता है. इस विवाह में आर्थिक सहयोग के लिए आपको तैयार रहना होगा. यदि किसी रोग का इलाज कराते हुए काफी समय हो गया है फिर भी रोग में आराम न मिल रहा हो तो पैथी बदल सकते हैं. सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहें, किंतु ध्यान रखें कि किसी से भी अप्रिय वाणी में बात नहीं करनी है.

error: Content is protected !!