बिलासपुरराजनीति

बिलासपुर: शहर कांग्रेस कमेटी ने जानबूझकर गुटबाजी फैलाने के आरोप में तीन कांग्रेसी नेताओं को नोटिस किया जारी…

जानबूझकर गुटबाजी फैलाने के आरोप में तीनों नेताओं को नोटिस जारी किया गया है। महामंत्री ऋषि पांडे द्वारा जारी नोटिस में यह चेतावनी भी दी गई है कि...

बिलासपुर। शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ऋषि पांडे ने शहर कांग्रेस के तीन नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में आरोप लगाया गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया सहित प्रमुख कांग्रेसी नेताओं के बिलासपुर प्रवास के दौरान स्वागत सत्कार के लिए उनके द्वारा लगाए गए बैनर व फ्लेक्स में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम की तस्वीर नहीं लगाई गई थी।

जानबूझकर गुटबाजी फैलाने के आरोप में तीनों नेताओं को नोटिस जारी किया गया है। महामंत्री ऋषि पांडे द्वारा जारी नोटिस में यह चेतावनी भी दी गई है कि जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर अनुशासनहीनता की कार्यवाही भी की जाएगी। शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री बंटी खान सदस्य फारुख खान व राजवर्धन सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व प्रवक्ता ऋषि पांडे ने गंभीर आरोप लगाए हैं जारी नोटिस में कहा गया है कि 30 सितंबर 2022 को कांग्रेस भवन में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था इस सम्मेलन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव सप्तगिरि उल्का, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम व नगरीय प्रशासन मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया उपस्थित थे।

प्रमुख नेताओं के प्रवास के दौरान पदाधिकारियों ने उनके स्वागत में जगह जगह बैनर पोस्टर व फ्लैक्स लगाए थे ।आमतौर पर शहर में लगे बैनर पोस्टर और फ्लैक्स में प्रमुख कांग्रेस नेताओं का फोटो लगाया गया था। नोटिस में कहा गया है कि उनके द्वारा लगाए गए बेनर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम की तस्वीर नहीं लगाई गई थी। जबकि अन्य अतिथि एवं स्थानीय नेताओं की फोटो लगाया था। आपको पता है कि कांग्रेस पार्टी में संगठनात्मक ढांचे का क्रमानुसार व्यवस्था निर्धारित है।

जारी नोटिस में इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए लिखा है कि आपके द्वारा प्रकाशित फ्लैक्स में जानबूझकर प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की फोटो नहीं लगाया गया। इससे आपने कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं संगठन के पदाधिकारियों में भ्रम एवं गुटबाजी का वातावरण बनाने का प्रयास किया है। राज्य की सत्ता में वापसी के बाद यह पहला अवसर है जब शहर कांग्रेस कमेटी ने अनुशासनहीनता को लेकर अपने तेवर सख्त कर दिए हैं। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय पांडे के निर्देश पर प्रवक्ता व महामंत्री ऋषि पांडे ने यह नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.