Advertisement
छत्तीसगढ़

जुआ-सट्‌टा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हुए सख्त, DGP से बोले- कड़े नियम-कानून बनाओ, नहीं होना चाहिए यह कारोबार…

सरकार जुआ और ऑनलाइन सट्टे को लेकर सख्त है। इस पर अंकुश लगाने स्पष्ट निर्देश भी दिए गए हैं। राज्य की पुलिस जुआ और सट्टा को रोकने...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जुआ-सट्‌टा के ऑनलाइन कारोबार पर सख्त तेवर दिखाए हैं। सीएम ने शनिवार को DGP अशोक जुनेजा को प्रदेश में जुआ-सट्टा के सभी प्लेटफॉर्मों पर रोक लगाने कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक बुराई को रोकने कानून-प्रक्रिया बनाना है तो पुलिस महानिदेशक उसका भी प्रारूप पेश करें। दरअसल राजधानी रायपुर सहित दुर्ग-भिलाई में बड़ा सट्टे के बड़े कारोबार का खुलासा हो चुका है और कई लोग बर्बाद हो चुके हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार जुआ और ऑनलाइन सट्टे को लेकर सख्त है। इस पर अंकुश लगाने स्पष्ट निर्देश भी दिए गए हैं। राज्य की पुलिस जुआ और सट्टा को रोकने लगातार कार्रवाई भी कर रही है। रायपुर, दुर्ग-भिलाई व राजनांदगांव में करोड़ों के मामले भी फूट चुके हैं। कार्रवाई से बचने अवैध कारोबार में शामिल लोग नई टेक्नलॉजी का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस सट्टे का पूरा नेटवर्क ऑनलाइन चलता है। बुकी और उसके साथी कभी सीधे कॉल नहीं करते। उनकी बात इंटरनेट कॉल पर ही होती है। ऑनलाइन चलने वाला यह अवैध कारोबार प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है।

ऑनलाइन सट्टे में कई परिवार तबाह हो चुके

ऑनलाइन संचालित हो रहे जुआ और सट्टा पर कोई विधिक प्रावधान और स्पष्ट कार्रवाई की प्रकिया नहीं होने से इस पर प्रभावी रोक नहीं लगाई जा सकी है। जुआ और सट्टा पर प्रभावी रोक लगाने सीएम भूपेश बघेल ने आवश्यक विधिक प्रावधानों और प्रक्रियाओं का प्रारूप जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ऑनलाइन सट्टे की वजह से कई परिवार तबाह हो चुके हैं। कई लोग आत्महत्या भी कर चुके हैं। पुलिस इन मामलों की लगातार जांच भी करती रही है।

error: Content is protected !!