Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ पुलिस में एसआई, प्लाटून कमांडर समेत इन पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल और करें आवेदन…

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सूबेदार, उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती निकाली है। छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, रायपुर ने वेबसाइट पर...

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है वे उम्मीदवार जो काफी लंबे समय से नौकरी की तलाश में है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सूबेदार, उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती निकाली है। छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, रायपुर ने वेबसाइट पर सूबेदार, उपनिरीक्षक, उप निरीक्षक (विशेष शाखा ), प्लाटून कमाण्डर, उप निरीक्षक (अंगुल चिन्ह), उपनिरीक्षक (प्रश्‍नाधीन दस्तावेज), उपनिरीक्षक(कम्प्यूटर), उपनिरीक्षक (रेडियो) के पदों पर भर्ती निकाली है। पदों पर आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। आवेदन करने की शुरुआत हो चुकी है आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर 2022 है। आवेदन करने के लिए उम्मीवारों को ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाना होगा। पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया से हो कर गुजरना होगा। पदों पर होने वाली परीक्षा 6 नवंबर 2022 को होगी। पदों से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है।

ये होनी चाहिए योग्यता

सूबेदार, उप निरीक्षक (विशेष शाखा) और प्लाटून कमाण्डर – ग्रेजुएशन।
उप निरीक्षक (रेडियो)- इलेक्ट्रॉनिक/ इलेक्ट्रिकल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में 3 वर्षीय डिप्लोमा।
उप निरीक्षक (अंगुल चिन्ह) – गणित, भौतिक शास्त्र और रसायन शास्त्र में ग्रेजुएशन।
उप निरीक्षक (कंप्यूटर) – बीसीए या बीएससी (कंप्यूटर) डिग्री।

इतनी होनी चाहिए आयु सीमा: पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम आयु 21 साल होनी चाहिए और अधिक से अधिक 28 साल होनी चाहिए ।

ये है महत्वपूर्ण तिथियां

1.परीक्षा की संभावित तिथि – 06 नवंबर 2022
2. परीक्षा का समय: – दोपहर 2 से 4 बजे
3. आवेदन की शुरुआत – 26.09.2022
4.आवेदन की आखिरी तिथि – 16.10.2022
5. वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी करने की तिथि – 28.10.2022

ऐसे होगा चयन: पदों पर आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा। चयन के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा देनी होगी। परीक्षा में MCQ प्रश्न होंगे। परीक्ष् के लिए निले या काले डॉट पेन से गोले को भरना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि गलत उत्तर देनें के लिए उम्मीदवारों के नंबर नहीं काटे जाएंगे यानी नेगेटिव मारकिंग नहीं होगी।

यहां करें संपर्क: आवेदन करते समय किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उम्मीदवार 0771-2972780 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

error: Content is protected !!