Advertisement
अन्य

बच्चों को लेकर खरीदी करने गई थी महिला…बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ हो गई इकठ्ठा, मौके पर पहुंची पुलिस…देखें फर्जी वीडियो…

रायपुर शास्त्री बाज़ार में 12 बच्चो की चोरी करते पकड़ाए करके एक फेक विडियो वायरल हो रहा है। जबकि वास्वविक यह है कि माना SOS childrens villages india के 10 बच्चों को...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में बच्चा चोर गिरोह की अफवाह तेजी से फैल रही है। दुर्ग में बच्चा चोरी के आरोप में 3 साुधओं की भीड़ के द्वारा पिटाई के बाद अब राजधानी रायपुर के शास्त्री मार्केट में 12 बच्चों की चोरी करते पकड़ाए करके एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जा र​हा है।

रायपुर पुलिस ने कहा कि रायपुर शास्त्री बाज़ार में 12 बच्चो की चोरी करते पकड़ाए करके एक फेक विडियो वायरल हो रहा है। जबकि वास्वविक यह है कि माना SOS childrens villages india के 10 बच्चों को लेकर वहाँ के स्टॉफ कपड़ा खरीदने गोलबाजार आये थे, जिसे कुछ शरारती तत्व के लोग बच्चा चोर का अफवाह फैलाकर भीड़ इकट्ठा कर लिए थे, जिसे मौके पर जाकर सभी बच्चों और स्टाफ को लेकर माना थाना और SOS से तस्दीक किया गया।। सभी बच्चे SOS के होने पाए गए। रायपुर पुलिस ने अपील करते हुए कहा कि बच्चा चोरी गिरोह की अफ़वाह पर भरोसा ना करें। संदेह होने पर पुलिस के संज्ञान में लाएँ।

वहीं छत्तीसगढ़ में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है करके सोशल मीडिया में पोस्टर भी शेयर किए जा रहे है। इसे लेकर रायपुर पुलिस ने कहा कि पिछले कुछ समय से इस तरह की अफ़वाह फैल रही है कि छत्तीसगढ़ में बच्चा चोर गिरोह घूम रहा है जिसको लेकर कुछ पॉम्पलेट भी व्हाट्सअप ग्रुप में शेयर किए जा रहे हैं। जिसे पुलिस द्वारा जारी करना बताया जा रहा है जबकि ऐसा नही है।

दुर्ग में इसको लेकर एक मामला दर्ज हुआ है जिसमें आरोपी गिरफ़्तार हैं। बाक़ी ऐसा कोई गिरोह प्रदेश में सक्रिय होने की जानकारी नहीं है। बहुत से जिलो में त्योहारों के कारण अलग अलग राज्यों से भिखारी आकर घूम रहे है, जिसे ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चा चोर समझकर मार पीट की घटनायें भी हो रही है। अतः इस तरह के अफ़वाहों पर पर भरोसा ना करें। यदि कहीं किसी नागरिक को किसी पर संदेह होता है तो किसी प्रकार की मारपीट ना करें बल्कि पुलिस को खबर करें, जिसकी जाँच तत्काल की जाएगी।

देखें फर्जी वीडियो…

error: Content is protected !!