छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: फिर ईडी ने मारा छापा, आईएएस अन्बलगन पी सहित कांग्रेस नेता आये रडार में…

आईएसएस पी अंबलगन छत्तीसगढ़ सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के सचिव हैं। इससे पूर्व वह खनिज विभाग के सचिव रहे हैं। उनकी पत्नी अलरमई मंगई डी भी आईएसएस अफसर

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय एजेंसियों की धमक लगातार जारी है। शुक्रवार को राजधानी रायपुर समेत कई अन्य जिलों में ईडी के पहुंचने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक परवर्तन निदेशालय ने राज्य के सीनियर आईएएस अन्बलगन पी के बंगले और अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम सहित शंकर नगर के कुछ बंगलों में छापेमार कार्रवाई की है। बताया यह भी जा रहा है कि अन्बलगन पी के रायपुर स्थित घर के अलावा भिलाई निवास में अफसर जांच कर रहे हैं।

गौरतलब है कि आईएसएस पी अंबलगन छत्तीसगढ़ सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के सचिव हैं। इससे पूर्व वह खनिज विभाग के सचिव रहे हैं। उनकी पत्नी अलरमई मंगई डी भी आईएसएस अफसर हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर के घर पर भी ईडी ने कार्रवाई की है।गौरतलब है कि ईडी की करीब 20 टीमों ने कई स्थानों में छापेमार की कार्रवाई की है।

बताया जा जा रहा है कि ईडी की छापेमारी छत्तीसगढ़ में हुए कथित कोयला घोटाले से जुड़े हुए है। ED ने इससे पूर्व कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के प्रकरण में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। छत्तीसगढ़ में बीते कई माह से ईडी और आयकर विभाग की टीम लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसियों में बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों में कार्रवाई की थी।