Advertisement
व्यापार

बिलासपुर: एनटीपीसी द्वारा आयोजित भारतीय विद्युत स्टेशन 2023 अंतर्राष्ट्रीय प्रचालन व अनुरक्षण सम्मेलन का समापन…

एनटीपीसी में व्यापार के अवसरों पर भी विचार-विमर्श किया गया। उसी दिन, अंतर्राष्ट्रीय लेखकों ने 8 सत्रों में 46 उच्च गुणवत्ता वाले तकनीकी पत्र प्रस्तुत

बिलासपुर। एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय प्रचालन व अनुरक्षण सम्मेलन, इंडियन पावर स्टेशन 2023 का आज समापन हो गया।

छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में 13 से 15 फरवरी तक “बदलते ऊर्जा परिदृश्य में विश्वसनीय और सतत बिजली उत्पादन के लिए रणनीतियाँ” विषय पर सम्मेलन का आयोजन किया गया। पहले दिन का समापन सम्मेलन और टेक्नोगैलेक्सी प्रदर्शनी के उद्घाटन के साथ हुआ, जिसके बाद प्रचालन व अनुरक्षण सम्मेलन के तकनीकी सत्र और प्रदर्शनी में विक्रेताओं के साथ बातचीत हुई।

एनटीपीसी के निदेशक (प्रचालन) रमेश बाबू ने आईपीएस-2023 की टेक्नो गैलेक्सी प्रदर्शनी में अपने नवोन्मेषी उत्पादों का प्रदर्शन करने वाले सभी विक्रेताओं के साथ ओपन हाउस बातचीत की। एनटीपीसी स्टेशनों के प्रमुख, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक, कार्यकारी निदेशक (प्रचालन सेवाएं) कार्यकारी निदेशक (यूएसएससी) और वरिष्ठ अधिकारी बातचीत के दौरान उपस्थित थे। विक्रेताओं के सवालों का जवाब दिया गया और एनटीपीसी में व्यापार के अवसरों पर भी विचार-विमर्श किया गया। उसी दिन, अंतर्राष्ट्रीय लेखकों ने 8 सत्रों में 46 उच्च गुणवत्ता वाले तकनीकी पत्र प्रस्तुत किए।

निदेशक (प्रचालन) ने एनटीपीसी संयंत्रों में दक्षता सुधार और पानी के उपयोग के अनुकूलन की मान्यता में विजेता स्टेशनों को हीट रेट ट्रॉफी और जल कुशल संयंत्र पुरस्कार प्रदान किए।

तीसरे दिन का समापन पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार रायपुर में आयोजित मेक इन इंडिया, विश्वसनीय और सतत बिजली उत्पादन थीम वाले टेक्नोगैलेक्सी 2023 थीम के साथ हुआ और प्रदर्शनी स्टालों में वेंडरों के साथ बातचीत के बाद वेंडरों के द्वारा प्रस्तुति दी गई|

बिजली क्षेत्र में मेक इन इंडिया प्रयासों को प्रदर्शित करने वाले 44 वेंडर स्टाल और एनटीपीसी द्वारा सभी क्षेत्रों और सुरक्षा, पर्यावरण, सतत विकास, नेत्रा, आरई आदि जैसे विशिष्ट कार्यों को कवर करने वाले 13 स्टॉल प्रदर्शित किए गए।

error: Content is protected !!