Advertisement
क्राइम

बिलासपुर: कांग्रेस नेता व बिल्डर के दामन में लगे जबरदस्ती के दाग पर फिर आया नया मोड़…पढ़िए वो तीन किस्से…और खुद ही तय कीजिए कौन सच्चा और कौन मोहरा…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से कांग्रेस नेता व बिल्डर पर लगे कथित बलात्कार के आरोप का मामला आए दिन नया मोड़ ले रहा

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से कांग्रेस नेता व बिल्डर पर लगे कथित बलात्कार के आरोप का मामला आए दिन नया मोड़ ले रहा है। यह तय नहीं हो पा रहा है कि आखिर कांग्रेस नेता पाक-साफ है या फिर आरोप लगाने वाली युवती। बहरहाल, मामले में अब तक तीन अलग-अलग किस्से सामने आए हैं। इन किस्सों को देखकर लगता है कि कहीं कांग्रेस नेता सह बिल्डर की राजनीतिक और सामाजिक छवि की हत्या करने की बड़ी साजिश तो नहीं चल रही है।

कांग्रेस नेता सह बिल्डर पर दुराचार के मामले का बाजार इन दिनों गर्म है। सोशल मीडिया, चौक-चौराहों से लेकर पब्लिक के बीच लगातार इस मामले में चर्चा चल रही है। www.tazakhabar36garh.com ने कांग्रेस नेता व बिल्डर पर लगाए गए कथित आरोप का सबसे पहले खुलासा किया था। यह जानने की कोशिश की कि पुलिस ने इतना गंभीर मामला होने के बाद भी एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की। हालांकि हमने कांग्रेस नेता का नाम प्रकाशित नहीं किया था। दरअसल, विधानसभा चुनाव का दौर है। ऐसे समय में नामी शख्सियतों के चरित्र हनन का कुप्रयास भी होते रहता है। हम वीडियो की तहकीकात करा ही रहे थे कि पता चला, आरोप लगाने वाली युवती ने थाने से अपनी शिकायत वापस ले ली है। उसने बकायदा थानेदार को इस मामले को वापस लेने की चिट्‌ठी सौंपकर पावती भी ली है। इसकी कापी भी हमें एक शुभचिंतक ने भेजी है।

किस्सा- 1
थाने से लेकर एसपी तक न्याय की गुहार

सितंबर 2023 के दूसरे हफ्ते की बात है। एक युवती अचानक सकरी थाने पहुंचती है। पुलिस के सामने दावे के साथ आरोप लगाती है कि कांग्रेस नेता सह बिल्डर ने उसके साथ जबरदस्ती की है। सबूत के तौर पर वीडियो क्लिप भी सौंपती है। उसकी आपबीती सुनने बाद पुलिस शिकायत लेकर कार्रवाई का आश्वासन देती है। चूंकि मामला हाईप्रोफाइल था। इसलिए पुलिस ने जांच के बाद ही कागजी प्रक्रिया पूरी करने को उचित समझा। दो-तीन दिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर युवती सीधे एसपी कार्यालय से मुखातिब होती है और यहां सकरी पुलिस पर उसके साथ दुराचार करने वाले के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाती है। इसी दिन वह मीडिया के सामने आती है और कांग्रेस नेता सह बिल्डर के खिलाफ खुलकर बात करती है। वह दावा करती है कि कांग्रेस नेता का उसके घर पहले से आना जाना था। उस दिन वह अपने दो-तीन साथियों के साथ उनके घर आया। पूछा कि मम्मी घर पर है। नहीं में जवाब मिलने पर पानी पीने का बहाना किया। जब पानी लाने युवती बाहर गई तो कांग्रेस नेता कमरे में घुस गया और दरवाजा अंदर बंद कर दिया। फिर पानी लेकर लौटने पर कांग्रेस नेता उसे दबोच लिया। वह तो भला हो युवती के भाई का दोस्ता का, जो ऐन मौके पर चावल लेकर पहुंच गया। दरवाजा खुलवाया, तब युवती कांग्रेस नेता के चंगुल से निकल पाई।

किस्सा- 2
युवती ने लिखकर दिया- अब हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं

एसपी आफिस में गुहार लगाने के महज दो से तीन दिनों के बाद युवती का मन अचानक बदल गया। उसने सकरी थाने में लिखकर दिया कि कांग्रेस नेता व बिल्डर ने उसके ऐसा कुछ नहीं किया है। उसने किसी तीसरे व्यक्ति के कहने पर उन पर आरोप लगाया था, जो निराधार है। इसलिए वह अपनी शिकायत वापस ले रही है।

किस्सा-3

अचानक मीडिया के सामने आई, फिर बोली- वही है अपराधी

कांग्रेस नेता सह बिल्डर के मामले को लेकर हाल ही में युवती एक बार फिर मीडिया के सामने आ गई। उसने इस बार मीडिया को एक नई कहानी बताई। युवती के अनुसार कांग्रेस नेता ने अपने दो लोगों के साथ उससे संपर्क किया। घर भी आए। दो लोग उसे लेकर कुदुदंड गए, जहां कांग्रेस नेता के वकील ने एक कागज में उससे हस्ताक्षर कराया। नकाब खुलवाकर फोटो ली। फिर, उसे जाने दे दिया। युवती ने दावा किया कि कागज में क्या लिखा था, उसे नहीं पता। उसने थाने से अपनी शिकायत वापस नहीं ली है।

किसने बिछाई बिसात और कौन चल रहा चाल

तीनों किस्से जानने के बाद यह तय करना आसान हो गया है कि कांग्रेस नेता सह बिल्डर की पाक छवि को ठिकाने लगाने के लिए बिसात किसी और ने बिछाई है। युवती के बयान से यह साफ भी हो गया है। दरअसल, उसने सकरी पुलिस को लिखकर दिया है कि उसने किसी तीसरे व्यक्ति के इशारे पर ऐसा किया। आखिर, यह तीसरा व्यक्ति कौन है, जिसने युवती को मोहरा बनाकर पेश कर दिया। सवाल यह भी है कि युवती और तीसरे व्यक्ति के बीच ऐसा क्या रिश्ता है, जिसके चलते युवती ने अपनी इज्जत की भी परवाह नहीं की। कहीं ऐसा तो नहीं कि तीसरा व्यक्ति भी मोहरा ही है और चाल कोई चल रहा है। इन सब सवालों का जवाब युवती और तीसरा व्यक्ति ही दे सकता है।

इतना गंभीर मामला, फिर भी युवती…

कांग्रेस नेता व बिल्डर पर दुराचार का मामला बहुत ही गंभीर है। युवती ने भी दावा किया था कि कांग्रेस नेता के पंडे उसे और उसके परिवार को देख लेने की धमकी देते रहे हैं। फिर, जान पर बनी होने के बाद भी युवती कांग्रेस नेता व उसके लोगों के साथ कुदुदंड क्यों गई, जहां उससे कागज में हस्ताक्षर कराया गया। सवाल यह भी कि पुलिस और मीडिया के सामने मुखकर होकर सामने आई युवती बिना पढ़े कागज में हस्ताक्षर कैसे करेगी।

वीडियो क्लिप ऐसा कि कोई भी लगा सकती है आरोप

कांग्रेस नेता की अश्लील वीडियो क्लिप महज पांच से छह सेकेंड की है। वीडियो क्लिप में युवती के पैर के चंद हिस्से दिखाई दे रहे हैं, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि युवती जींस पहनी हुई है। दोनों के बीच किसी भी तरह की खींचातानी नहीं हो रही है। यानी कि जो कुछ हो रहा है, उस पर दोनों की सहमति है। जिस तरह से मामले में आए दिन नया मोड़ आ रहा है, उससे तो लगता है कि इस वीडियो क्लिप की सत्यता पर भी सवाल उठने लगे हैं। दूसरी बात यह कि इस वीडियो क्लिप को हथियार बनाकर कोई भी युवती कांग्रेस नेता पर गंभीर आरोप लगा सकती है। सवाल यह भी कि आखिर वीडियो क्लिप किसने बनाई और वीडियो क्लिप सही भी है तो बनाने वाला घर के अंदर क्या रहा था।

कांग्रेस नेता ने भी सबूत के साथ की शिकायत, पर कार्रवाई नहीं

कांग्रेस नेता सह बिल्डर ने भी इस मामले को लेकर सबूत के साथ एसपी से शिकायत की है। एसपी को सौंपे गए पत्र में उन्होंने दावा किया है कि युवती और उसके दो दोस्त उन्हें लगातार ब्लैकमेलिंग कर रहे थे। उन्होंने एसपी को सबूत के तौर पर एक पेन ड्राइव सौंपा है। कांग्रेस नेता की शिकायत पर भी पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

error: Content is protected !!