Advertisement
छत्तीसगढ़ज़िला प्रशासनबिलासपुरराजनीतिस्वास्थ्य

सिम्स अस्पताल के बाथरूम में बच्ची के जन्म मामले ने पकड़ा तूल,दोषियों पर कार्यवाई लेकर कांग्रेस ने सौपा ज्ञापन

बिलासपुर। सिम्स में गर्भवती महिला के साथ हुई लापरवाही की घटना से नाराज़ युवा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ ने आज कलेक्टर को ज्ञापन सौंप वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में जांच टीम गठित कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग करते हुए 15 दिनों के अंदर सिम्स की चिकित्सकीय व्यवस्था में सुधार नही किये जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञात हो कि भानमती पति गणेशु उम्र 32 वर्ष ग्राम गिधवा जिला मुंगेली की रहने वाली महिला को 17 जनवरी की रात से प्रसव पीड़ा होने पर परिजनो ने मितानिन पुष्पा देवी साथ गर्भवति महिला की नाज़ुक हालत को देखते हुए मुंगेली जिला अस्पताल पहुंचे थे जहां डॉक्टर ने रिस्क नही लेने की बात करते हुए सिम्स रिफर कर दिया था जिसके लिए मुंगेली अस्पताल के कर्मचारियो ने एम्बुलेन्स की भी व्यवस्था नही की थी। रात को 108 को डायल किया मगर कोई फायदा नही हुआ अस्पताल में खड़े एम्बुलेन्स चालकों से परिजन गुहार लगाते रहे पर लोगो ने विभागीय प्रक्रिया का हवाल देकर पल्ला झाड़ लिया किसी तरहा परिजनो ने दर्द से तड़पती महिला को लेकर सिम्स अस्पताल पहुंचे परन्तु यहां हालत और भी ज़्यादा दयनीय थी। आपात चिकित्सा में दिखाए जाने के बाद महिला को लेबर वार्ड में शिफ्ट करने कहा गया लेकिन वार्ड में मौजूद इंजार्ज ने भर्ती करने से साफ़ मना करते हुए बेड खाली नही होना बताया। दर्द से तड़पती गर्भवति को देख सिम्स के किसी भी डॉक्टर,नर्स एवं कर्मचारियों का दिल नही पसीजा। 

महिला को ब्लडिंग होते देख परिजनों ने उसे उठाकर बाथरूम में ले गए अंततः महिला ने बाथरूम में ही स्वस्थ्य बच्ची को जन्म दिया घटना की जानकारी लगने के बाद पत्रकारों को देख लेबर वार्ड में कार्यरत नर्सों ने एमरजेंसी वार्ड में जच्चा बच्चा को भर्ती कर उपचार शूरू करने का दिखावा करने लगे। मानवता को शर्मसार करती इस घटना से नाराज़ युवा कांग्रेसी दोषियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग को लेकर आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचे जहा कलेक्टर की अनुपस्थिति में अपर कलेक्टर श्री दाहिरे से मुलाकात कर घटना से अवगत कराते हुए कार्यवाई की मांग करने लगे जिसपर अपर कलेक्टर ने उचित कार्यवाई का आश्वासन दिया यही नही युवा कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में उल्लेखित किया है कि सिम्स में 15 दिन के अन्दर चिकित्सकीय व्यवस्था और मरीज़ो के साथ हो रही लापरवाही में सुधार नही किया गया तो युवा कांग्रेस द्वारा सिम्स का घेराव कर उग्र आंदोलन करने की बात कही है।

error: Content is protected !!