Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

शहर में तीन दिवसीय हाउसिंग एक्सपो का आयोजन, मास्टर प्लान जनसुनवाई वैध नही-प्रकाश ग्वालानी

बिलासपुर। कॉन्फेडरेशन ऑफ रियाल एस्टेड डेवलपमेन्ट एसोसिएशन्स ऑफ इंडिया (क्रेडाई) के तत्वावधान में जिला इकाई द्वारा 2 फरवरी से तीन दिवसी हाउसिंग एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है। जहाँ रेरा के नियमो का पालन करते हुए आने वाले प्रत्येक ग्राहकों को अपने सपनो के आशियाने या जमीन क्रय करते समय रियल एस्टेड की किन किन बारीकियों को ध्यान में रखना होता है,से अवगत कराया जायेगा एवं वैध अवैध के आवश्यक मापदंडो को भी बताया जायगा साथ ही प्रोजेक्ट्स आदि के आकर्षक एवं सुविधाजनक प्रस्ताव भी दिए जाएंगे।

मालूम हो कि क्रेडाई की जिला इकाई द्वारा शहर के रमा मैग्नेटो मॉल में आगामी 2 फरवरी से तीन दिवसीय अफोर्डेबल, विश्वसनीय प्रोजेक्ट्स एवं ऑफर की जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से हाउसिंग एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में डिस्प्ले किये जाने वाले सभी हाउसिंग प्रोजेक्ट, शासन की नियमावली एवं रेरा के मापदंडो तथा प्रोजेक्टो का टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से स्वीकृत होगी। क्रेडाई के जिला पदाधिकारियों ने आज प्रेस क्लब में पत्रकारवार्ता कर हाउसिंग एक्सपो की जानकारी देते हुए कहा कि हाउसिंग एक्सपो का आयोजन जिले में पहली बार किया जा रहा है, जहाँ ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर्स के साथ साथ ऑन-द-स्पॉटबुकिंग, होमलोन, ब्याजदारो की जानकारी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना की सम्पूर्ण जानकारियों से अवगत कराया जायेगा जिससे ग्राहक ज्यादा से ज्यादा संख्या में लाभ उठा सकेंगे। हाउसिंग एक्सपो के माध्यम से आंकलन लगाया जा रहा है कि भविष्य में रियल एस्टेट में प्रॉपर्टी ख़रीदने या प्लान करने वाले नागरिको के लिए बहुत फायदेमंद सौगात साबित होगी।

शहर के मास्टर प्लान में एक बिल्डर को 100 करोड़ से अधिक मूल्य का लाभ पहुंचाने वाले सवाल पर क्रेडाई पदाधिकारी नजरे चुराते नजर आए परन्तु शहर के नामी बिल्डर प्रकाश ग्वालानी ने जवाब देते हुए कहा कि धारा 19 के तहत मास्टर प्लान पारित होने जा चुका है एवं शासन की कार्यप्रणाली के विरुद्ध पूरे क्रेडाई के साथ 5 संगठन न्यायालय में खड़े हुए है तथा न्यायालय ने अवगत भी कराया है, कि न्यायालय के सम्मुख मामला होने के बाद अगर शासन मास्टर प्लान में जो भी काम करता है उसे वैध नही माना जायेगा। कोर्ट के सामने मामला होने की वजह से मास्टर प्लान के संबंध में क्रेडाई को और कुछ नही कहना है। शहर में अवैध प्लाटिंग के विषय मे जानकारी देते हुए कहा कि क्रेडाई अब रेरा के नियमो का पालन करते हुए अवैध प्लॉटिंग एवं कॉलोनीयो की सुंची तैयार कर रही है जिसके बाद सभी दलालो एवं अवैध प्लाटिंग करने वालो की शिकायत की जायेगी जबकि थोड़े से लाभ के लिए पटवारियों को जिम्मेदार मानते हुए कहा कि अवैध प्लाटिंग में संबंधित पटवारी की भूमिका ही संलिप्तता के आधार पर आंकी जा रही है।

error: Content is protected !!