Advertisement
छत्तीसगढ़नक्सली

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, 3 महिला नक्सलियों सहित 7 ढेर

ताज़ाख़बर36गढ़:- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के साथ गुरुवार की सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 7 नक्सलियों को मार गिराया है. यह मुठभेड़ सूबे में बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई. पुलिस ने नक्‍सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. खबरों की मानें तो जंगल में अभी और नक्‍सली छुपे हुए हैं. नक्‍सलियों की संख्‍या को देखते हुए अतिरिक्‍त पुलिस बल को रवाना कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, डीआरजी और एसटीएफ ने नक्‍सलियों को पकड़ने के लिए संयुक्‍त कार्रवाई की है. मृतक नक्सलियों के पास से INSAS राइफल, दो थ्री नॉट थ्री राइफल, एक 12 बोर राइफल और कुछ अन्य हथियार बरामद हुए हैं.

बता दें कि दंतेवाड़ा एसटीएफ (STF) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार की सुबह 6 बजे ये नक्सली मारे गए हैं. दंतेवाड़ा के एएसपी नक्सल ऑपरेशन जी. एन. बघेल ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस के मुताबिक अब तक 7 नक्‍सली मारे जा चुके हैं. जंगल काफी घना है, जिसके कारण कई नक्‍सली यहां छुप गए हैं. जंगल में जहां नक्‍सलियों ने अपना ठिकाना बनाया हुआ था वहां से पुलिस को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है.

error: Content is protected !!