Advertisement
देशराजनीति

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार ने पीएमओ को लिखा पत्र…कहा नहीं चाहिए सुविधाएं अपना खर्च उठाने में सक्षम…


देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार ने नजीर पेश करते हुए सरकारी सुविधाओं का उपयोग न करने का निर्णय लिया है. वाजपेयी के परिवार ने पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवार को मिलने वाली सुरक्षा व आवास जैसी सरकारी सुविधाएं लेने से मना कर दिया है. परिवार का कहना है कि वह अपना खर्च उठाने में सक्षम है, इसलिए वे सरकारी खजाने पर बोझ नहीं डालना चाहते.

जानकारी के अनुसार वाजपेयी के परिजनों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र लिखकर इस बारे में बताया है. उनका कहना है कि उन्हें इन सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है, वे अपना खर्च उठाने में सक्षम हैं. उल्लेखनीय है कि वाजपेयी के परिवार में उनकी दत्तक पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और पौत्री निहारिका व अन्य सदस्य शामिल हैं. वाजपेयी का परिवार उनके साथ ही राजधानी के लुटियंस जोन में कृष्ण मेनन मार्ग स्थित सरकारी आवास में उनके साथ रहता था.अब परिवार ने इस आवास को भी छोड़ने का फैसला कर लिया है.

पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवार को एसपीजी सुरक्षा सहित कई प्रकार की सरकारी सुविधाएं दी जाती हैं. फिलहाल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को ये सुविधाएं दी गई हैं. इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिवार के रूप में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी को भी पूर्व पीएम के परिवारों को मिलने वाली सरकारी सुविधाएं मिली हुई हैं.

 

error: Content is protected !!