Advertisement
कांग्रेसछत्तीसगढ़बिलासपुरराजनीति

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने राज्य सरकार के बजट पर दी प्रतिक्रिया…

बिलासपुर/ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के पश्चात पहली बार ऐसा बजट प्रस्तुत किया गया है जो वास्तव में जन-आकांक्षाओं पर खरा उतरता है। यह बजट सच्चाई के धरातल पर और जनहित में प्रस्तुत किया गया बजट है।

उन्होंने बजट में अरपा नदी के संदर्भ में माननीय मुख्यमंत्री महोदय से पूर्व में यह मांग की थी कि अरपा नदी सूख कर नाला बन चुकी है। बिलासपुर की जीवनदायिनी पर उन्होंने अपनी योजना से माननीय महोदय को अवगत कराया था जिस पर आज प्रस्तुत बजट में खोंगसरा के पास 70MCM जल भराव क्षमता का 30 मीटर ऊंचाई वाला बांध बनाने का प्रावधान माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने किया है।

साथ ही अरपा का जल स्तर बनाये रखने के लिए हसदेव नदी से जल अरपा नदी में लाये जाने का प्रावधान किया गया है इससे न केवल बिलासपुर विधानसभा अपितु कोटा,तखतपुर, बेलतरा, बिल्हा, मरवाही, मस्तूरी विधानसभा के किसानों को लाभ मिलेगा साथ ही बिलासपुर जिले में अरपा के माध्यम से जल संवर्धन में वृद्धि होगी।

इसके साथ ही स्वास्थ्य के लिए सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निर्माण का प्रावधान है जो कि अभूतपूर्व क़दम है इस हॉस्पिटल की विशेषता यह होगी कि इसमें हर विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सक होंगे जो डी एम लेवल के होंगे। जिससे लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के लिए शहर से बाहर नही जाना पड़ेगा। साथ ही बैमा-नागोई के पास 100 एकड़ भूमि में नया केंद्रीय जेल बना कर मुख्यमंत्री जी ने वास्तव में बिलासपुर के लिए विकास द्वार खोल दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वायदे ही नही करती उसे निभाती भी है और जनहित के लिए संकल्पित है। अब राज्य और साथ ही शहर-जिले का वास्तविक विकास होगा। उक्त जानकारी जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास ने दी।

error: Content is protected !!