Advertisement
कांग्रेसदेश

जीएसटी में बढ़ोतरी के खिलाफ आज संसद में कांग्रेस का प्रदर्शन, विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील…

देश की आम जनता पर महंगाई की एक और मार पड़ी है, जहां सोमवार यानी 18 जुलाई से कई रोजमर्रा के सामानों पर जीएसटी की नई दर लागू हो गई। इससे दही, पनीर, लस्सी, शहद, सूखा मखाना, सूखा सोयाबीन, मटर जैसे जरूरी चीजों के दाम बढ़ गए हैं। वहीं कांग्रेस मोदी सरकार के इस फैसले के विरोध में उतर गई है, साथ ही उसने मंगलवार को संसद में प्रदर्शन का ऐलान किया। इसके अलावा उसने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की है। कांग्रेस ने साफ कहा कि जब तक सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती, तब तक उसका प्रदर्शन चलता रहेगा।

जीएसटी बढ़ोतरी पर मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम इस फैसले के खिलाफ चुप नहीं बैठेंगे। हम इसके खिलाफ संसद परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा हम बाहर भी प्रदर्शन करेंगे। खड़गे ने कहा कि जरूरी चीजों के दामों में वृद्धि जनता पर बड़ा बोझ है, ऐसे में सभी विपक्षी दल साथ आएं और सरकार के इस फैसले का विरोध करें।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी इस फैसले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर पर एक ग्राफिक्स शेयर किया, जिसमें उन चीजों के नाम हैं, जिस पर जीएसटी बढ़ी है। ग्राफिक्स के ऊपर ‘गब्बर सिंह टैक्स’ लिखा है। इसके साथ राहुल ने लिखा कि ज्यादा टैक्स और कोई नौकरी नहीं। दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को कैसे नष्ट किया जाए, इस पर बीजेपी का मास्टरक्लास।

वहीं भाकपा सांसद बिनय विश्वम ने भी जीएसटी दरों में बदलाव को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सरकार के इस फैसले का विरोध करेगी। साथ ही संसद में इसका मुद्दा उठाते हुए इसे वापस लेने की मांग की जाएगी।

error: Content is protected !!