Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: फोनी चक्रवात में फंसने के कारण युवा नहीं भर पाया जेईई एडवान्स का आवेदन…मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से की चर्चा…

रायपुर। छत्तीसगढ़ का एक युवा पिछले सप्ताह फोनी चक्रवात से प्रभावित ओड़िशा के जगन्नाथ पुरी में फंसने कारण जेईई एडवान्स का ऑनलाइन आवेदन नहीं भर पाया। युवा ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल से ओड़िशा के तूफानी फंसे युवाओं के लिए आवेदन की तारीख 9 मई को बढाकर 14 मई तक किए जाए के निर्णय से उसे भी फायदा दिलाने की गुहार लगाई। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तत्काल उसकी मदद के लिए केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से दूरभाष पर बातचीत की और युवा द्वारा दो साल की मेहनत और उसके फोनी चक्रवात में फंसे होने के कारण उसी भी ऑनलाइन आवेदन 14 मई 2019 तक किए जाने हेतु मदद दिलाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संबंध में केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को अपना पत्र भी पे्रषित किया। केन्द्रीय मंत्री ने इस प्रकरण पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किये जाने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि दुर्ग जिले के इस युवा ने कठिन मेहनत कर जेईई मेंन्स में 93.18 प्रतिशत प्राप्त किया है और इस कारण वह जेईई एड़वान्स परीक्षा में बैठने की योग्यता हासिल किया है। उसका सीबीएसई के 12वीं की परीक्षा में भी 83 प्रतिशत अंक आया है। इस युवा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुहार लगाई की उसे आईआईटी, एनआईटी जैसे संस्थानों में प्रवेश हेतु परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए ओड़िशा के फोनी तूफान से पीड़ित युआवों की तरह ऑनलाइन आवेदन की तिथि में छुट दी जाए।

error: Content is protected !!