Advertisement
पुलिसहादसा

उन्नाव गैंगरेप मामला: दुर्घटना में पीड़िता गंभीर रूप से घायल और मां की मौत, केस में बीजेपी विधायक है आरोपी, CBI जांच की मांग…

उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले में पीड़िता की गाड़ी को एक ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में पीड़िता और उसके वकील बुरी तरह जख्मी हो गए. पीड़िता की मां और चाची की मौत हो गई. इस हादसे को पीड़िता के परिवार वालों के साथ-साथ समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने साजिश बताया है.

पीड़िता की बहन ने दावा किया कि गैंगरेप मामले में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के समर्थक लगातार सुलह करने के लिए धमकी दे रहे थे. उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे. वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इसे साजिश बताया है और हादसे की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

पुलिस इस मामले में हत्या की साजिश और हादसा, दोनों मानकर जांच कर रही है. रायबरेली के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि रायबरेली के गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र की अटौरा चौकी के अंतर्गत सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ पर कार व ट्रक में टक्कर हो गई, जिसमें कार सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल में बंद हैं. पीड़िता उनसे मिलने के लिए रायबरेली जेल जा रही थी.

ट्रक ड्राइवर हिरासत में

शशि शेखर सिंह ने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पीड़िता की मां और चाची की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि मामले की जांच फॉरेन्सिक टीम बुलाकर करवाई जा रही है. अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ जारी है.

घायलों का इलाज लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है. जिस ट्रक से कार की टक्कर हुई है, उस पर सिर्फ यूपी 71 लिखा हुआ है. नंबर प्लेट पर लिखे नंबर को छुपाने के लिए उसे काले रंग से रंग दिया गया है.

सुरक्षा में चूक

उन्नाव के एसपी एमके वर्मा ने कहा कि पीड़िता को सुरक्षा मिली हुई थी. उन्होंने कहा, ”पुलिस ने पीड़िता को सुरक्षा दी थी. लेकिन आज दुर्घटना के समय सुरक्षा गार्ड उसके साथ मौजूद नहीं थे. इसकी जांच की जा रही है. जांच का निष्कर्ष मिलते ही कार्रवाई की जाएगी.

उन्नाव गैंगरेप केस जून 2017 में सुर्खियों में आया था, जब पीड़ित ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर खुदकुशी की कोशिश की थी. पुलिस ने पीड़ित के पिता को हिरासत में ले लिया था. बाद में पिता की पिटाई से मौत हो गई थी. परिवार ने पुलिस और बीजेपी विधायक के परिवार पर मारपीट का आरोप लगाया था.

जिसके बाद विपक्षी पार्टियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी सवाल उठाए थे और कहा था कि गैंगरेप जैसे संवेदनशील मामलों में सरकार संवेदनहीनता दिखा रही है. राजनीतिक हंगामे के बाद पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी. जिसके बाद विधायक सेंगर को गिरफ्तार किया गया था. कुलदीप सिंह सेंगर अभी जेल में ही है.

अखिलेश यादव ने की सीबीआई जांच की मांग

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने घायलों से अस्पताल जाकर मुलाकात की. कांग्रेस विधायक अराधना मिश्रा ने कहा, ”उन्नाव रेप पीड़िता आज दुर्घटना में घायल हो गई. हादसे में उसके परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई है. कांग्रेस पार्टी जांच की मांग करती है.”

सड़क दुर्घटना को लेकर अखिलेश यादव ने आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि यह हत्या की साजिश हो सकती है, इसकी सीबीआई जांच कराई जाए. समाजवादी पार्टी ने कहा, ”अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्नाव की रेप पीड़िता के साथ रायबरेली जाते हुए हुआ हादसा गम्भीर घटना है जिसके पीछे उसकी हत्या की आशंका भी हो सकती है. रेप पीड़िता अपने चाचा से मिलने अपनी मां,चाची और वकील के साथ कार द्वारा उन्नाव से रायबरेली जा रही थी. उनकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मारी जिसमे उनकी मां और चाची की मृत्यु हो गई है और रेप पीड़िता और वकील गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ में भर्ती है.”

अखिलेश यादव ने कहा कि इस घटना से बीजेपी का विधायक सम्बद्ध है और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. प्रदेश में जंगल राज है. अपराधी बेख़ौफ़ हैं. सीबीआई की जांच से ही इस हादसे पर से पर्दा उठ सकेगा.

error: Content is protected !!