Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: प्रज्ञा पर सीएम भूपेश का करारा वार…बोलें…गांधी के हत्यारे को सरेआम देशभक्त कहने वाली महिला संसद में जाना चाहती हैं…यही भाजपा और आरएसएस की असलियत…

रायपुर। भोपाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा आज नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने करारा वार किया है. भूपेश बघेल ने कहा कि कितना डरावना है कि महात्मा गांधी के हत्यारे को सरेआम देशभक्त कहने वाली महिला संसद में जाना चाहती है. भाजपा और आरएसएस की नीयत और असलियत सामने आ गई है.

दरअसल, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने हिंदू आतंकवाद के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देश भक्त रहेंगे। जो लोग उन पर सवाल उठा रहे हैं वो अपने गिरेबां में झांक कर देखें। उन्होंने कहा कि थोड़ा इंतजार करिए जो लोग सवाल उठा रहे हैं उन्हें इस चुनाव में जवाब मिल जाएगा। साध्वी प्रज्ञा के बयान की बीजेपी ने निंदा की हैं. पार्टी के नेता जीवीएल नहसिम्हा राव ने इस बयान पर असहमति जताई है। हम इसकी निंदा करते हैं। पार्टी उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी। उन्हें इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मनांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था। और उसका नाम नाथूराम गोडसे था। मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं. मैं महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं।

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने इससे मुंबई आतंकवादी हमले में शदीह हेमंत करकरे पर विवादित बयान दिया था। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने माफी मांग ली थी। साध्वी को भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट पर कुल 30 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. यहां पर 12 मई को 6वें चरण में वोटिंग हुई थी। अब 23 मई को वोटों की गिनती होगी और फिर चुनाव नतीजे जारी किए जाएंगे।

error: Content is protected !!