Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: भुपेश सरकार ने अपना एक और वादा किया पूरा, एपीएल परिवारों को भी मिलेगा 10 रुपये किलो में चावल…

रायपुर। राज्य सरकार ने एक और चुनावी घोषणा को अमलीजामा पहना दिया है। कैबिनेट बैठक में जनघोषणा पत्र के वादे के अनुसार प्रत्येक एपीएल परिवार को 10 रुपये किलो के हिसाब से चावल देने की योजना पर मुहर लगा दी है। नया राशन कार्ड बनने तक पुराने कार्ड पर ही आबंटित किया जाएगा।

इसे भी पढ़े… छत्तीसगढ़: भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, शिक्षा के अधिकार कानून के तहत अब 12वीं तक निःशुल्क शिक्षा…

बैठक के बाद इसकी जानकारी खाद्य मंत्री मोहम्मद अकबर ने देते हुए कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र में हमने कहा था सभी परिवार को राशन कार्ड के दायरे में लाएंगे। हमने फैसला लिया है कि राज्य के सभी परिवारों को राशन कार्ड के दायरे में लाएंगे। एपीएल परिवार को 10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि नया राशन कार्ड बनाया जाएगा. जब तक नया नहीं बनेगा तब तक पुराने कार्ड से राशन मिलता रहेगा। 58 लाख राशन कार्ड है, बाकी राशन कार्ड बनाये जाएंगे। राज्य के सभी 65 लाख परिवार का राशन कार्ड बनाएगी।

पीडीएस से मिलेगी शक्कर भी

खाद्य मंत्री और कृषि मंत्री ने प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी. आगे उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि सहकारी क्षेत्र के शक्कर कारखानों में स्टॉक बहुत है। इसकी वजह से आर्थिक कठिनाई हो रही है। भारत सरकार के दर पर शक्कर कारखानों से शक्कर लेकर पीडीएस के जरिये शक्कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!