Advertisement
देश

सौराष्ट्र में चक्रवात वायु ने मचाई तबाही, मंदिर के 155 फीट ऊँचे शिखर तक उठ रही लहरें…

अहमदाबाद। देश में दहशत का दूसरा नाम बन चुका चक्रवाती तूफान ‘वायु’ गुजरात में भारी तबाही मचा सकता था, किन्तु रास्ता बदल जाने के कारण अब वह सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में ही प्रभाव डालकर जा रहा है। तूफान का यह प्रभाव भी खतरनाक है। विश्व भर के ह‍िंदुओं के आस्था का केंद्र सोमनाथ मंद‍िर इस तूफान की चपेट में आ गया है। तूफान के कारण 155 फीट ऊंचे मंद‍िर के श‍िखर तक समंदर की लहरें उछाल मार रही हैं। इस कारण मंद‍िर का गेट भी नष्ट हो गया है।

यह भी पढ़े… अगले कुछ घंटों में गुजरात तट से टकराएगा चक्रवाती तूफान वायु, ट्रैन- हवाई सेवा निरस्त, स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी

सोमनाथ मंद‍िर पर चक्रवाती तूफान वायु का असर पड़ा है। यहां समंदर की लहरें काफी ऊँची उठ रही हैं। तूफान के कारण मंद‍िर के अंदर जाने वाला प्रवेशद्वार भी टूट चुका है। गुजरात के श‍िक्षा मंत्री भूपेंद्र स‍िंह चुडासमा ने जानकारी देते हुए बताया है क‍ि चक्रवाती तूफान की भयावहता को देखते हुए यहां भी अलर्ट जारी क‍िया गया था, किन्तु फ‍िर भी यह मंद‍िर खुला हुआ है।

यहां श्रद्धालुओं को जाने से मना कर द‍िया है, किन्तु मंद‍िर को बंद नहीं क‍िया गया है। ऐसा इस कारण क‍िया गया है क‍ि कई वर्षों से यहां लगातार आरती हो रही है। इस न‍ियम को मंद‍िर प्रबंधन नहीं तोड़ना चाहता। मंद‍िर में अभी स्थित‍ि नियंत्रण में है। यहां की स्थित‍ि के संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अम‍ित शाह द‍िल्ली से ही नजर बनाए हुए हैं। आपको बता दें क‍ि अम‍ित शाह सोमनाथ मंद‍िर प्रबंध सम‍ित‍ि के अध्यक्ष भी हैं।

error: Content is protected !!