Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: नगर निगम के सभी निर्धारित काम होंगे जोन कार्यालय से…पाण्डेय: सहयोग नहीं करने पर कराएंगे एफआईआर…

बिलासपुर। नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शनिवार को निगम सभाकक्ष में सभी जोन कमिश्नर और इंजीनियर की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जोन कमिश्नर के साथ जोन कार्यालय अस्तित्व में आने के बाद निगम के सभी निर्धारित कार्य जोन कार्यालय से करने के निर्देश दिए।

बैठक में सबसे पहले नगर पालिक परिषद, नगर पंचायत व ग्राम पंचायतों के निगम सीमा में विस्थापन प्रक्रिया की जानकारी ली गई। इस दौरान कुछ ग्राम पंचायतों द्वारा विस्थापन कार्य में सहयोग नहीं करने की बात सामने आई, जिसपर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कार्य में लगे अधिकारियों को तत्परता से कार्य करने की बात कही। इसके बाद निगम के वाहन, प्रकाश, सफाई, पेय जल आदि के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान संबंधित प्रभारियों को जोन के हिसाब से कर्मचारियों को पदस्थ करने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि जोन कार्यालय से राशन कार्ड बनाने से लेकर, सफाई, अतिक्रमण, निर्माण, प्रकाश, पेयजल उपलब्धता आदि सभी कार्य होंगे। इसके लिए सभी जोन कमिश्नर को पावर डेडिकेट किया गया है। निगम से संबंधित वार्ड व क्षेत्र के लिए सभी तरह के कार्यों को कराने की संपूर्ण जवाबदारी जोन कमिश्नर की होगी। इस दौरान निगम कमिश्नर पाण्डेय ने जोन कार्यालय में बैठक व्यवस्था के लिए जरूरत के हिसाब से स्टीमेट बनाने और इसके लिए तुरंत बजट एलाउटमेंट करने की बात कही। इसी तरह जोन कार्यालय में नियमित व प्लेसमेंट कर्मचारियों के लिए अलग-अलग उपस्थिति रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य अभियंता जीएस ताम्रकार, अपर आयुक्त आरबी वर्मा, उपायुक्त मिथलेश अवस्थी, दिलीप तिवारी, खजांची कुम्हार सहित सभी जोन कमिश्नर और सहायक अभियंता उपस्थित थे।

सोमवार तक ज्वाइनिंग नहीं होने पर करेंगे सस्पेंड

निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि आठ जोन के लिए इंजीनियर सहित, राजस्व कर्मचारी, सफाई कर्मचारी और आफिस स्टाफ की नियुक्ति की गई है। इसमें जिनको जहां पदस्थ किया गया है, उन्हें वहीं ज्वाइनिंग देनी होगी। सोमवार तक जोन कार्यालय में ज्वाइनिंग नहीं देने वाले कर्मचारियों को सस्पेंड करने की चेतावनी दी गई है।

तो कराएंगे एफआईआर

बैठक में ग्राम पंचायतों द्वारा निर्धारित फाइल नहीं देने और विस्थापन में सहयोग नहीं करने की बात सामने आई है। विस्थापन में लगे टीम के अधिकारियों को ऐसे ग्राम पंचायतों से सतत संपर्क करने की बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही। इसके बाद भी ग्राम पंचायतों द्वारा विस्थापन में सहयोग नहीं करने और फाइल आदि नहीं सौंपने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर कराने और इसकी सूचना कलेक्टर महोदय और सीईओ जिला पंचायत महोदय को देने के निर्देश दिए।

संबंधित जनप्रतिनिधियों से करें बैठक

बैठक के दौरान जोन कमिश्नरों को संबंधित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक करने और उनके सुझाव पर अमल करने की बात कमिश्नर पाण्डेय ने कही। इससे संबंधित क्षेत्र के कार्य सुगम और आसानी से होंगे।

जरूरत के कार्यों की कराएं सर्वे

बैठक में निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निगम सीमा में शामिल होने वाले ग्राम पंचायत के लिए आधारभूत संरचना से संबंधित सर्वे कराने के निर्देश जोन कमिश्नर को दिए। इसमें नाली, सड़क निर्माण, पेय जल उपलब्धता सहित प्रकाश व्यवस्था को प्रमुखता से शामिल करने की बात कही गई। सर्वे के हिसाब से शासन कार्यों की सूची बजट एलाउटमेंट के लिए शासन को भेजी जाएगी।

error: Content is protected !!