Advertisement
छत्तीसगढ़

एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे शिक्षाकर्मी, जानिए क्या है मांगें…

पखांजुर: प्रदेश में कार्यरत शिक्षाकर्मी एक बार फिर आपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर रहे हैं। इसी चलते शिक्षाकर्मियो ने बुधवार को पखांजुर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में एक दिवसीय सांकेतिक प्रदर्शन कर प्रशासन का ध्यानाकर्षित करने का प्रयास किया है। तीन महीने से शिक्षाकर्मियो को वेतन भुगतान न होने व अन्य कई मांगो को लेकर शिक्षाकर्मियों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि एक सप्ताह के भीतर हमारी मांगे पूरी नहीं जाएगी तो पूरे विकासखंड का शाला बहिस्कार कर बीईओ कार्यालय का घेराव कर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

जिला उपाध्यक्ष संतोष जायसवाल ने कहा कि आज सांकेतिक हड़ताल का आयोजन कर प्रशासन का ध्यानाकर्षित किया है। यदि एक सप्ताह के भीतर हमारी मांगे पूरी नहीं की जाएगी तो पूरे विकासखंड के स्कूलों का बहिस्कार कर बीईओ कार्यालय का घेराव कर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

गौरतलब है कि कुछ ही महीने बाद स्कूलों में वार्षिक परीक्षा होनी है। और शिक्षाकर्मियो कि हड़ताल इसी तरह जारी रही तो स्कूलों में बच्चो की पढ़ाई काफी प्रभावित होगी। अब देखना होगा कि बच्चों की पढ़ाई और शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन कब गंभीर होती है और शिक्षाकर्मियो के मांगों पर कब हामी भरती है। बताना लाजमी होगा कि शिक्षाकर्मियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट खड़ी हो गई है और घर परिवार चलाने व अन्य कामो के लिए रुपयों के लिए दरदर भटकने को मजबूर हैं।

error: Content is protected !!