Advertisement
देश

वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अच्छी खबर, वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ करेंगे अमित शाह.. जानिए

नई दिल्ली। नवरात्र के मौके पर माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। नई दिल्ली से वैष्णों देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया जाएगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे। 5 अक्टूबर से ये ट्रेन नियमित चलेगी

वंदे भारत एक्सप्रेस 8 घंटे में माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को दिल्ली से कटरा लेकर पहुंच जाएगी। दूसरी ट्रेनों में नई दिल्ली से कटरा तक का सफर 12 घंटे में तय किया जाता है। वंदे भारत ट्रेन में दिल्ली से कटरा के लिए चेयरकार क्लास में 1630 रुपये जबकि एग्जिक्युटिव चेयर कार में 3015 रुपये होगा।

ट्रेन की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। अफसरों के मुताबिक ट्रेन में 16 डिब्बे हैं, जिसमें 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास के हैं। पांच अक्टूबर से यह ट्रेन रोजाना दिल्ली से कटरा और कटरा से नई दिल्ली के लिए दौड़ेगी।

ट्रेन को सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे ट्रेन अंबाला, लुधियाना, जम्मू तवी होते हुए शाम 5 बजकर 50 मिनट पर कटरा पहुंचेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस की कटरा से वापसी दोपहर 3 बजे होगी, जो नई दिल्ली देर रात 11 बजे पहुंचेगी।

error: Content is protected !!