Advertisement
देश

कोरोना के Omicron वेरिएंट के कारण विदेश से नहीं आ सकता दूल्हा, तो हाई कोर्ट ने दी ऑनलाइन शादी की अनुमति…

कोरोना वायरस के Omicron वेरिएंट के कारण पूरी दुनिया में अलग-अलग तरह की बंदिशें फिर से लौटने लगी हैं। इसी पाबंदी के कारण एक कपल की शादी टल गई तो कोर्ट ने इस कपल को ऑनलाइन शादी करने की अनुमति दी है। केरल उच्च न्यायालय ने वकील कपल के विवाह को लेकर यह आदेश दिया है। दरअसल, लड़का इस समय यूनाइटेड किंगडम (UK) में है और ओमिक्रॉन के कारण लगी पाबंदियों के चलते वो फिलहाल भारत नहीं आ सकता। जिसके बाद हाई कोर्ट ने उनकी शादी के लिए ऑनलाइन अनुष्ठान कराने की अनुमति दी।

25 वर्षीय वकील रिंटू थॉमस और उनके मंगेतर अनंथ कृष्णन हरिकुमारन नायर ने लगभग एक महीने पहले यह निर्धारित किया कि वो अब जल्द ही परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। किन्तु शायद तब उन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा होगा कि कोरोना महामारी उनकी शादी में रोड़ा बनकर खड़ी हो जाएगी। नायर इस समय उच्च शिक्षा के लिए यूके में हैं। उन्होंने भारत आने के लिए 22 दिसंबर की टिकट बुक कराइ थी।

उनका विवाह 23 दिसंबर को होने वाला था। मगर पूरे विश्व में Omicron के फैलते संक्रमण के कारण वो यात्रा नहीं कर सके। ऐसी हालत में थॉमस ने उच्च न्यायालय का रूख किया। उन्होंने कोर्ट से राज्य सरकार और तिरुवनंतपुरम के मालेखिजू स्थित सब-रजिस्ट्रार कार्यालय के मैरेज ऑफिसर को निर्देश देने की मांग की कि वो उनकी वर्चुअल या ऑनलाइन विवाह करवाएं।

error: Content is protected !!