Advertisement
लाइफस्टाइल

बिलासपुर: एनटीपीसी सीपत में आज 19 मई से बालिका सशक्तिकरण की शुरुआत…

बिलासपुर। एनटीपीसी सीपत में कल 19 मई से बालिका सशक्तिकरण की शुरुआत हो रही है जो 22 जून तक चलेगा और इस दौरान विविध कार्यक्रम होंगे।इस अभियान के लिए आसपास के ग्रामीण विद्यालयों के 10 से 12 वर्ष की 120 बालिकाओं का पंजीकरण किया गया है।

एनटीपीसी देश की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी है। यह कंपनी विद्युत उत्पादन के साथ ही बालिकाओं की शिक्षा एवं सशक्तिकरण के लिए महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता रहा है। इसी तारतम्य में नैगम सामाजिक दायित्व कार्यक्रम के अंतर्गत एनटीपीसी सीपत में कल 19 मई से 15 जून तक बालिका सशक्तिकरण अभियान का आयोजन किया गया है। 18 मई को आसपास के ग्रामीण विद्यालयों की 10 से

12वर्ष की 120 बालिकाओं का पंजीकरण किया गया है। इस अभियान का औपचारिक शुभारंभ 19 मई को किया जाएगा। बालिका सशक्तिकरण अभियान 28 दिनों तक का एक आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम है जिसमें बालिकाओं के व्यक्तित्व एवं योग, ड्राइंग, पेंटिंग, नृत्य एवं संगीत, खेलकूद, आत्मरक्षा के लिए ताइक्वांडो और मनोरंजक कार्यक्रम एवं अकादमिक अध्यापन गणित, विज्ञान, अंग्रेजी एवं कंप्यूटर शिक्षा का ज्ञान कराया जाएगा। इस अवधि में यह अभियान एनटीपीसी की अन्य परियोजनाओं में भी आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर दिलीप कुमार पटेल निदेशक (मानव संसाधन) एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा अपरान्ह में 3:30 बजे इन बालिकाओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया एवं उत्साहवर्धन किया गया।

इस दौरान मुख्य महाप्रबंधक श्याम प्रजापति, मुख्य महाप्रबंधक (सीपीजी2 ) कमलाकर सिंह, महाप्रबंधक विभागाध्यक्ष, श्रीमती सरोज प्रजापति अध्यक्ष महिला संगवारी समिति श्रीमती अनिता सिंह उपाध्यक्ष संगवारी महिला समिति, समिति की अन्य पदाधिकारी गण ,प्रतिभागी बालिकाएं उनके अभिभावक, प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!