Advertisement
क्राइम

हुलिया बदलने में माहिर, A+ गैंगस्टर, जानें कौन है गोल्डी बराड़, जिसने कांग्रेस नेता मूसेवाला के हत्या की ली जिम्मेदारी…

कनाडा के एक गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पंजाब जिले के मानसा के गांव में 29 मई 2022 की शाम हमलावरों ने लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला को गोली मार तो मौके पर ही उनकी मौत हो गई। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया है। सिद्धू मूसेवाला की मानसा में 30 से ज्यादा गोलियां चलाकर हत्या को अंजाम देने वाले गोल्डी बराड़ पर पंजाब पुलिस ने डोजियर तैयार किया है। आइए जानें कौन हैं गोल्डी बराड़…?

गोल्डी बराड़ ने बताया क्यों ली मूसेवाला की जान
मूसेवाला की मौत के कुछ घंटों बाद गोल्डी बराड़ ने अपने फेसबुक पोस्ट में इस हादसे की जिम्मेदारी ली। उसने कहा कि उसने मूसेवाला की हत्या दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर की है।

गोल्डी बराड़ ने कहा कि उसने मूसेवाला की हत्या इसलिए की क्योंकि उसका नाम अकाली नेता विक्की मिड्डूखेड़ा और उसके चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की हत्या में आया था। बता दें कि विक्की मिड्डूखेड़ा की साल 2021 में में मोहाली में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दूसरी ओर गुरलाल बराड़ की चंडीगढ़ में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

कौन है कनाडा का गैंगस्टर गोल्डी बराड़
पंजाब डोजियर के अनुसार गोल्डी बराड़ का पूरा नाम सतविंदर जीत सिंह है। सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ का जन्म 1994 में हुआ था और उनके पास बीए की डिग्री है। गोल्डी बराड़ राज्य के फरीदकोट जिले के मूल निवासी है। गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। वह पंजाब में चलाए जा रहे रंगदारी रैकेट में शामिल था। आरोप है कि युवक कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में उसका हाथ था। वह अभी कनाडा में रह रहा है और वहां से पंजाब में एक मॉड्यूल के जरिए काम कर रहा है।

हुलिया बदलने में माहिर है गोल्डी बराड़
डोजियर में गोल्डी बराड़ की पांच अलग-अलग तस्वीरें हैं। तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि गोल्डी बराड़ समय के साथ अपना रूप बदलते रहे हैं। गोल्डी बराड़ हुलिया बदलने में माहिर है। गोल्डी ए प्लस कैटेगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है।

हत्या से लेकर रंगदारी तक के गोल्डी बराड़ पर हैं केस
गोल्डी बराड़ के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं। गोल्डी के खिलाफ पंजाब में कुल 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि चार मामले ऐसे हैं जिनमें वह बरी हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक लॉरेंस के जेल जाने के बाद अब सतविंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ ने कनाडा में बैठे गिरोह की कमान संभाली है।

पुलिस ने गोल्डी के 12 साथियों की भी दी जानकारी
डोजियर में पंजाब के कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बरार के 12 साथियों के बारे में भी जानकारी है, जिसमें लॉरेंस बिश्नोई का भी नाम शामिल । इसमें राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा का भी नाम है। ये वही नेहरा हैं जो 2018 में मुंबई में सलमान खान के घर पहुंचे थे।

error: Content is protected !!