Advertisement
देशराजनीति

ईडी के सामने पेश होंगे राहुल गांधी, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई…कांग्रेस ने भाजपा पर तेज किया हमला…

दिल्ली पुलिस ने आज यानी 13 जून को कांग्रेस मुख्यालय से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ऑफिस तक निकलने वाली कांग्रेस की एक रैली को अनुमति देने से इनकार कर दिया है। दरअसल, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 13 जून को पेश होने को कहा है।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने एक कांग्रेस रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा एआईसीसी मुख्यालय 24, अकबर रोड से एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ऑफिस तक जाने की इजाजत मांगी गई थी। जिले में सांप्रदायिक माहौल और कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए रैली की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया गया है।

कांग्रेस ने भाजपा पर तेज किया हमला

राहुल गांधी के ईडी के समक्ष पेश होने से एक दिन पहले कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि राहुल पीछे नहीं हटेंगे। राहुल गांधी को ‘नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ सौदे संबंधी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 13 जून को ईडी के समक्ष पेश होना है।

ऐसे में कांग्रेस ने फैसला किया था कि पार्टी के सभी शीर्ष नेता और सांसद दिल्ली में ईडी के मुख्यालय तक विरोध मार्च निकालेंगे और ”सत्याग्रह” करेंगे। वहीं, राज्यों में भी कांग्रेस नेता सोमवार को जांच एजेंसी के कार्यालयों तक मार्च निकालेंगे और सत्याग्रह करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी को भेजा गया ईडी का समन निराधार है और ऐसा लगता होता है कि भाजपा नेता या पार्टी द्वारा शासित राज्य जांच एजेंसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं।

चिदंबरम ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों के बीच एकता कायम करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए और ऐसा किया जाएगा। राहुल और सोनिया गांधी को ईडी के समन और सोमवार को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के निर्देश को लेकर कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के फैसले के बारे में पूछे जाने पर चिदंबरम ने कहा कि मैं एक कांग्रेस सदस्य और एक वकील के रूप में अपनी बात रखना चाहता हूं। राहुल गांधी को पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) के तहत भेजा गया ईडी का समन निराधार है।

error: Content is protected !!