Advertisement
अन्य

WhatsApp ने अब उपयोगकर्ताओं को एक समूह में 512 लोगों को जोड़ने की अनुमति दी, आप भी जानिए…

WhatsApp ने अब बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब उपयोगकर्ताओं को एक समूह में 512 लोगों को जोड़ने की अनुमति दे रहा है, जो एक प्रमुख अपडेट है। कंपनी नई सुविधाओं को जोड़ने में ज्यादा समय नहीं ले रही है और उन्हें समय पर जारी कर रही है। नए समूह आकार सीमा सुविधा की आधिकारिक तौर पर मई में घोषणा की गई थी और इसे पहली बार चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया था। इसे अब उन सभी के लिए रोल आउट किया जा रहा है जो बीटा वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वर्तमान समूह आकार सीमा 256 लोगों की है और अब नवीनतम अपडेट के साथ, कोई भी 512 प्रतिभागियों के साथ एक बड़ा समूह बनाने में सक्षम होगा। ध्यान रहे कि अपडेट को WhatsApp के Android और iOS बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट कर दिया गया है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन के लिए यह फीचर कब जारी किया जाएगा।

अगर आप बीटा टेस्टर हैं तो आपको नया फीचर व्हाट्सएप के 2.22.12.10 एंड्रॉइड वर्जन और 22.12.0.70 आईओएस वर्जन में मिलेगा। भले ही आप बीटा टेस्टर नहीं हैं, आप यहां बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप कर सकते हैं। लेकिन, इस मैसेजिंग ऐप का बीटा प्रोग्राम आमतौर पर फुल होता है। लेकिन फिर भी आप अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

व्हाट्सएप ने कहा था कि यह सबसे अधिक अनुरोधित सुविधाओं में से एक था। व्हाट्सएप ने एक आधिकारिक घोषणा में लिखा, “हमें लगातार प्राप्त होने वाले शीर्ष अनुरोधों में से एक चैट में अधिक लोगों को जोड़ने का विकल्प है, इसलिए अब हम धीरे-धीरे 512 लोगों को एक समूह में जोड़ने की क्षमता को आगे बढ़ा रहे हैं।” महीना।

इसके अलावा, व्हाट्सएप एक ऐसे विकल्प पर भी काम कर रहा है, जिससे लोग थर्ड पार्टी सर्विस से अपने सभी चैट को अपने डिवाइस पर स्थानीय रूप से स्टोर कर सकेंगे। वर्तमान में, उपयोगकर्ताओं के पास Google ड्राइव पर सभी चैट का बैकअप लेने का विकल्प होता है और आपका उस पर पूर्ण नियंत्रण नहीं होता है। नए विकल्प के जुड़ने से, उपयोगकर्ता चैट बैकअप को अपने फ़ोन के स्थानीय संग्रहण स्थान पर ले जाने में सक्षम होंगे और उन्हें Google ड्राइव में फिर से जोड़ने का विकल्प भी मिलेगा।

error: Content is protected !!