Advertisement
आस्था

20 to 26 June 2022: इन राशियों के लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है अगला सप्ताह, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल…

मिथुन राशि वाले होटल-रेस्टोरेंट कारोबारियों के लिए अलर्ट लेकर आया है कि उन्हें अपनी क्वालिटी की ओर ध्यान देना होगा. वहीं धनु राशि के लोगों को वरिष्ठजनों के सानिध्य में रहना चाहिए ताकि उनसे ऐसे गूढ़ मंत्र प्राप्त कर सकें जो उनकी सफलता की इबारत लिखें।

मेष – मेष राशि के लोगों की इस सप्ताह की शुरुआत कठोर मेहनत से होगी और ऑफिस में भी भागा दौड़ी बनी रहेगी. व्यापारियों की कलात्मक बोली सप्ताह के आखिरी तक अच्छा मुनाफा दे कर जाएगी, अपनी वाणी को ऐसे ही बनाए रखें. युवा वर्ग नौकरी व पढ़ाई के सिलसिले में अन्य शहर जा सकते है, उन्हें इस दिशा में प्रयासरत रहना चाहिए. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सप्ताह की शुरुआत में इस बात का ध्यान रखें कि उनके साथ किसी तरह का विवाद न हो. आंखों में जलन और दर्द रहेगा, जो लोग चश्मा लगाते हैं उन्हें इस बार अपना नंबर चेक करा लेना चाहिए. उम्र के अनुसार नंबर बदलता रहता है. निवेश के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, फ्यूचर प्लानिंग को ध्यान में रखते हुए निवेश करना चाहिए.

वृष – इस बार कार्यों में रुकावट तो आएंगी लेकिन वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन काम को बिगड़ने नहीं देगा. ग्राहकों से सौदा करते समय तनातनी या उत्तेजना नहीं करनी चाहिए, आपके व्यवहार से नाराज होकर ग्राहक लौट सकते हैं. युवाओं को आलस्य से दूरी बनानी होगी, कठिन मेहनत ही सफलता की कुंजी है. इस समय आप लग्जरी वस्तुओं पर निर्भर रहेंगे. 23 जून तक आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि परिवार में किसी तरह का मनमुटाव न होने पाए. मधुमेह के रोगियों को खानपान पर संयम बरतना चाहिए, उन्हें अपने शुगर की मॉनिटरिंग करते हुए लेवल को मेंटेन रखना चाहिए. इस सप्ताह खरीदारी करने का योग है, आप अपने को सजाने संवारने के लिए सामान खरीद सकते हैं.

मिथुन – मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए, आपका मैनेजमेंट प्रमोशन तक ले जा सकता है. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारियों को इस सप्ताह अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा जिससे मन प्रफुल्लित होगा. युवाओं को चिंता से दूर रहना चाहिए, अनावश्यक सोच-विचार वर्तमान समय के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है. आपकी छोटी बहन के व्यवहार में पहले की अपेक्षा यदि कुछ बदलाव आया है तो आपको उनसे बातचीत करनी चाहिए. शरीर के पिछले भाग यानी रीढ़ की हड्डी, कमर व पीठ में दर्द या चोट लगने की आशंका है, अलर्ट रहना चाहिए. जो भी जिम्मेदारियां कंधों पर आएं उन्हें प्रसन्नता के साथ निभाने का प्रयास करें, तनाव पालने की जरूरत नहीं है.

कर्क – सप्ताह के मध्य तक थोड़ा ध्यान रखें, इस समय करियर की प्लानिंग करना उपयुक्त रहेगा, खासकर शोधपरक कार्यों में लगे लोगों को इस बारे में अधिक ध्यान देना चाहिए. कीटनाशक और खाद्य पदार्थों के व्यापारियों को स्टॉक बढ़ा देना चाहिए, आगे मांग आने वाली है जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा कमाने की उम्मीद है. जो युवा पढ़ाई, नौकरी या कारोबार के लिहाज से दूर अन्य शहर में हैं, उन्हें दूसरों की बातों में आने से बचना चाहिए. घर की सुरक्षा पर कड़ी निगाह रखें, कीमती सामान चोरी या खोने की आशंका है, दरवाजे खिड़की और अलमारी ठीक से लॉक करने के बाद ही घर के बाहर जाएं. कब्ज की शिकायत देखने को मिल सकती है, खानपान में मोटे अनाज को शामिल करें और फाइबर की मात्रा भी बढ़ाएं. पुराने किए गए निवेश पर या बड़ी बहन के माध्यम से अच्छा लाभ कमाने का योग दिख रहा है.

सिंह – सिंह राशि के लोगों को इस सप्ताह कामकाज में जोड़ीदार की जरूरत पड़ेगी, भरोसेमंद साथी के साथ कार्य को पूरा करें. कॉस्मेटिक और लग्जरी आइटम के विक्रेता इस बार सोचा गया मुनाफा कमा पाएंगे. अन्य कारोबार सामान्य रहेंगे. जिन युवाओं ने सॉफ्टवेयर और फैशन डिजाइनिंग से संबंधित कोर्स किए हैं, उनको अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. नए संबंधों में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, सप्ताह के शुरुआत में बनती हुई बात बिगड़ भी सकती है. जिन लोगों को पथरी से संबंधित समस्या है, वह 24 तारीख तक लापरवाही करने से बचें और परहेज करते रहें. अन्य कार्यों की व्यस्तता में आप सोशल नेटवर्किंग में कमजोर नजर आ सकते हैं, सब चीजों के बीच सामंजस्य बनाए रखने की जरूरत है.

कन्या – ऑफिस में बॉस के साथ किसी तरह का विवाद नहीं करना चाहिए, यदि आप छुट्टी पर हैं और ऑफिशियल काम आ गया है तो छुट्टी के नाम पर उसे नजरअंदाज न करें. बड़े कारोबारी संबंधित मामलों में सजग रहें और कोई भी काम भविष्य के लिए न टालें, काल करे सो आज कर, आज करे सो अब का पालन करें. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को अच्छा समाचार प्राप्त होगा, हो सकता है कहीं से कॉल लेटर ही आ जाए. जीवनसाथी के ज्ञान में वृद्धि होगी लेकिन उन्हें क्रोध करने से बचना चाहिए, क्रोध में व्यक्ति विवेक शून्य हो जाता है. दिनचर्या में योग और एक्सरसाइज को जोड़ना चाहिए, वर्तमान में इस बात का ध्यान रखना होगा कि वजन न बढ़ने पाए. इन दिन आपको भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, रुके काम बनेंगे, देवी उपासना करनी होगी.

तुला – तुला राशि के लोग नौकरी को लेकर जो सोच रहे हैं उतनी खराब स्थिति नहीं है, इस बार नॉर्मल रूटीन वाले ही काम करें. आपने भविष्य की योजनाओं को सोच कर जो भी निवेश किया था उसका कुछ हिस्सा व्यापार में लगाना होगा. युवाओं को अपनी परफार्मेंस पर ध्यान देना होगा, उनकी परफॉर्मेंस ही उनके अच्छे भविष्य का निर्धारण करेगी. इस राशि के लोगों को पैतृक संपत्ति में हिस्सा मिल सकता है, पैतृक संपत्ति के बारे में पूरी जानकारी एकत्र करें. अनावश्यक रूप से बीमार रहेंगे, डिप्रेशन जैसी स्थिति भी बन सकती है, मन को प्रसन्न और व्यस्त रखें. मित्रों और रिश्तेदारों को चाय या भोजन पर न्योता देकर संबंधों को और भी मजबूत बना सकते है.

वृश्चिक – इस राशि के लोग प्रमोशन पाने के लिए कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो इस सप्ताह में कर सकते हैं, उन्हें इसका लाभ मिलेगा. व्यापारियों को डील पूरा करने के लिए कई तरह के प्रयत्न करने पड़ सकते हैं, डील पक्की होने में समय लग सकता है. गर्भवती महिलाओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, सप्ताह के आखिरी में विशेषकर अपना ध्यान रखें. घर में अग्नि दुर्घटना को लेकर सबको अलर्ट रहने की सलाह देनी चाहिए, सबकी सतर्कता से ही ऐसी घटना रोकी जा सकती है. हृदय रोगियों को गरिष्ठ और तले हुए भोजन का सेवन करने से बचना चाहिए, उन्हें तो सादा और ताजा खाना ही लेना चाहिए. दूसरों की मदद करने के लिए इस बार आप सबसे आगे दिखेंगे, जरूरतमंदों की मदद करने से कभी पीछे न हटें.

धनु – धनु राशि के लोगों को लिए कंपटीशन अधिक रहेगा, सप्ताह के मध्य में आलस्य बढ़ेगा, ऐसे में कोई भी कार्य गैर जिम्मेदारी के साथ न करें. व्यापार के लिए यदि आपने लोन के लिए अप्लाई किया है तो इस बार आपको उसकी स्वीकृति के संबंध में शुभ सूचना मिलने की उम्मीद है. किसी महत्वपूर्ण मामले में सोचा गया परिणाम युवाओं को देखने को नहीं मिलेगा, जिसको लेकर आप कुछ परेशान हो सकते हैं. संतान के स्वास्थ्य पर आपको ध्यान रखना होगा, यदि वह किशोरावस्था के हैं तो उनकी संगत पर भी आपको गौर करना चाहिए. खानपान में लिक्विड डाइट पर अधिक जोर दें, ऐसा कुछ भी न खाएं या पिएं जिससे एसिडिटी बढ़ने की संभावना हो. वरिष्ठ लोगों के सानिध्य में रहना चाहिए, उनसे कई ऐसे गूढ़ ज्ञान मिल सकते हैं जिनसे आप सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

मकर – इस राशि के लोगों के स्थानांतरण की प्रबल संभावना है, नौकरी खोज रहे लोगों को अपने नेटवर्क का सहारा लेना चाहिए. व्यापार के विस्तार के लिए इस बार बेहतर प्लानिंग बनेगी, नई ब्रांच खोलने के लिए नए निवेशकों का सहारा लेना पड़ेगा. दिमाग में आलस्य और वाणी में कर्कशता युवाओं के लिए ठीक नहीं है, कठिन परिश्रम से ही लक्ष्य की प्राप्ति होगी और वाणी में विनम्रता भी जरूरी है. परिवार में आपकी छोटी बहन विवाह के योग्य है तो उसके रिश्ते की बात चल सकती है, देख सुन कर संबंध के लिए आगे बढ़ें. धूम्रपान का सेवन करने वाले चेस्ट संबंधी दिक्कतों के घेरे में आ सकते हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से धूम्रपान छोड़ देना चाहिए. यूं तो साफ सपाट बात करना अच्छा माना जाता है किंतु कभी-कभी ऐसी बात लोगों को दुखी कर देती है इसलिए वाणी पर अंकुश लगा कर रखें.

कुंभ – हर एक चीज की बारीकी में जाकर काम करने से इस बार आप पेंडिंग कार्यों की लिस्ट को बढ़ा सकते हैं. व्यापार में परिचितों की राय और आपका संपर्क अच्छा मुनाफा देकर जाएगा, आपको अच्छी राय को अमल में लाना चाहिए. युवाओं के लिए यह सप्ताह शानदार रहेगा, घूमने-फिरने की बात बनेगी और इससे मन में सुकून रहेगा. घर की साज-सज्जा पर आपको गौर करना चाहिए, यदि आप घर के इंटीरियर को बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो इस सप्ताह कर सकते हैं. सप्ताह की शुरुआत में गंभीर रोग एक्टिव नजर आएंगे और ऐसे में डॉक्टर की सलाह तथा समय पर इलाज कारगर साबित होगा. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का निमंत्रण मिल सकता है, धार्मिक कार्यक्रम में भाग लीजिए जहां से ऊर्जा प्राप्त होती है.

मीन – इस राशि के लोग अपने को इस सप्ताह कामकाज में खुद को उत्साहित रखें, काम को बोझ न समझें और कुछ नया करने की ललक आपको लक्ष्य तक पहुंचा देगी. व्यापारी इस समय सिर्फ अपने जनसंपर्क पर ध्यान दें यानी मुनाफा नहीं बल्कि अपने संपर्कों पर निवेश करना होगा. युवा वर्ग किसी तरह के विवादों में न उलझे और सफलता पाने के लिए नियमित तौर पर हनुमान जी की उपासना करें. घर के सभी निर्णयों में पिता जी का मार्गदर्शन लेना अनिवार्य है, बजट से अधिक घरेलू खर्च हो सकता है. थोड़ा हाथ खींच कर चलें. रास्ते में चलते समय जल्दबाजी न दिखाएं, गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका बनी रहेगी, अपने कदम संभालकर रखें. आपको सहयोगियों का सहारा बनना होगा, निःसंदेह आप पर कार्यभार है लेकिन दूसरे यदि मदद की उम्मीद लेकर आएं तो उनकी मदद करने से पीछे न हटें।

error: Content is protected !!