अन्य

अब किसी को भी नहीं होगी आपके ऑनलाइन होने की भनक…जानें कैसे काम करेगा ये फीचर…

यदि कुछ ऐसा हो जाए कि आप देर रात तक WhatsApp पर चैटिंग करें और किसी को पता भी न चले कि आप ‘ऑनलाइन’ हैं, तो कितना अच्छा होने वाला है! यदि आप भी ऐसा कुछ चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि WhatsApp एक नया अपडेर जारी कर रहा है जिससे आप अपने ‘ऑनलाइन स्टेटस’ को अपने कॉन्टैक्ट्स से भी छुपा सकते है। इस तरह, आप जब चाहें वॉट्सएप यूज कर सकेंगे और आपके दोस्तों, रिश्तेदारों या ऑफिस वालों को इस बात की खबर भी नहीं होने वाली है, वो आपको डिस्टर्ब नहीं करने वाले है।

WhatsApp पर आप कब हैं ‘ऑनलाइन’, किसी को नहीं होगी भनक!: WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट का यह कहना है कि WhatsApp एक नए अपडेट पर कार्य कर रहा है जो एक कमाल के प्राइवेसी फीचर के साथ आने वाला है। इस अपडेट के तहत WhatsApp यूजर्स अपने ‘ऑनलाइन स्टेटस’ को छुपा पाएंगे। आप चुन सकेंगे कि आपके कौन से कॉन्टैक्ट्स ये देख पाएंगे कि आप कब ऑनलाइन हैं। इसके लिए आपको किसी थर्ड-पार्टी ऐप की जरूरत नहीं पड़ेगी, ऐसा आपके वॉट्सएप की सेटिंग्स से ही सकता है।

कैसे काम करेगा ये फीचर: खबरों का कहना है कि अपने ऑनलाइन स्टेटस को छुपाने वाला फीचर बिल्कुल वैसे ही कार्य करने वाले है, जैसे ‘लास्ट सीन’ और ‘प्रोफाइल पिक्चर’ के प्राइवेसी ऑप्शन्स कार्य कर रहे है। WABetaInfo की रिपोर्ट में जो स्क्रीनशॉट आ गया था, उसके हिसाब से ऑनलाइन स्टेटस कौन देख सकता है, इसके लिए आप दो ऑप्शन्स में से चुन सकते हैं, एक ‘एवरीवन’ और एक ‘सेम एज लास्ट सीन’। इसका मतलब यह हुआ कि आपका ‘लास्ट सीन’ कौन देख पाएंगे, जिसमे आप जो ऑप्शन चुनेंगे, वही सेटिंग ‘ऑनलाइन स्टेटस’ के लिए भी लागू हो जाने वाली है ।

किसे मिलेगा ये नया अपडेट: आइए जानते हैं कि WhatsApp का यह आने वाला अपडेट कब तक जारी किया जाने वाला है और इसे कौन से यूजर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। खबरों का कहना है कि WABetaInfo की रिपोर्ट के इहसाब से इस फीचर को पहले iOS के लिए जारी किया जा सकता है और फिर बाद में इसे एंड्रॉयड और डेस्कटॉप यूजर्स भी इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल तो इस फीचर पर काम चल रहा है लेकिन इसे जब भी जारी किया जाने वाला है, पहले वॉट्सएप बीटा (WhatsApp Beta) यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा और फिर बाद में बाकी यूजर्स को मिलने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.