Advertisement
आस्था

साप्‍ताहिक राशिफल: इन लोगों को मिलेगी बड़ी कंपनी में नौकरी, जानें कौन हैं इस हफ्ते की लकी राशियां?

जुलाई 2022 का साप्‍ताहिक राशिफल कहता है कि यह सप्ताह मिथुन राशि के युवाओं को उनकी मेहनत का फल देगा. करियर के मामले में उन्‍हें बड़ा लाभ हो सकता है. वहीं धनु राशि के लोगों को ऑफिस में विरोधी नुकसान पहुंचा सकते हैं. लिहाजा उन्‍हें बचकर रहना चाहिए. साथ ही अहंकार करने से भी बचें. आइए साप्‍ताहिक राशिफल से जानते हैं कि जुलाई 2022 का दूसरा सप्‍ताह सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.

मेष – इस राशि के लोग इस सप्ताह मन मुताबिक कार्य न होने पर निराशा के भंवर में न फंसें. सकारात्मक सोच के साथ ऑफिस के काम में जुटना होगा. व्यापारी अपने कारोबार में पुरानी परम्परा में परिवर्तन करते हुए नई योजनाओं पर काम करें तो उन्हें लाभ की संभावना है. सप्ताह के मध्य में वाहन खरीदने की योजना बनेगी,कौन सा वाहन खरीदना है इसके बारे में पहले पड़ताल कर लें. पिता जी के स्वास्थ्य की स्थितियों को लेकर चिंतित रहेंगे, उनके पास बैठकर उनका हौसला बढ़ाएं और दवा आदि का प्रबंध करें. किसी बहुत ऊंचे स्थान पर जाने से बचें और यदि जाना ही हो तो संभलकर चढ़ें ताकि कोई दिक्कत न हो. अपने विचारों को शुद्ध रखें,और घर हो या समाज कहीं भी क्रोध की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

वृष – वृष राशि के लोगों को अपने ऑफिस में अधीनस्थों की जरूरत को देखते हुए आर्थिक सहायता करनी पड़ेगी. व्यापार में मैनेजमेंट और सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाना बहुत जरूरी है, ऐसा करने से ही व्यापार बढ़ेगा. विद्यार्थियों के लिए यह समय कठोर है इसलिए सफलता के लिए पढ़ाई में अधिक फोकस करना होगा. अपना भरोसा कमजोर न होने दें. साथ ही परिवार पर अपना भरोसा मजबूत बनाए रखें. मुंह और दांतों की समस्या का सामना करना पड़ सकता है इसलिए खाना खाने के बाद ब्रश अवश्य करें. सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी और सामाजिक बैठकों में मुख्य भूमिका निभाने का अवसर मिलेगा.

मिथुन – इस राशि के लोगों को आगे चल कर और अधिक मेहनत करना है लेकिन इस पल का आनंद तो उठा ही लें. कारोबारी प्रांत के बाहर भी बिजनेस को विस्तार देने की प्लानिंग करेंगे, बढ़िया है विस्तार के साथ आमदनी भी बढेगी. युवा जो कठोर मेहनत कर रहे हैं उसका शुभ परिणाम भी प्राप्त होगा, बस अब परिणाम एंजॉय करने का समय आ गया है. बच्चों के साथ बच्चा बनकर समय व्यतीत करें, उसके साथ खेलें कूदें और बातें कर उसे खुश करें. गिरकर चोट लगने की आशंका है जिससे नसों में दिक्कत सकती है इसलिए ऊंचाई वाले स्थान पर न चढ़ें. ग्रहों की स्थिति आपकी कुछ परीक्षा ले रही है, सप्ताह मध्य तक धैर्य का साथ दें फिर स्थिति बदलेगी.

कर्क – कर्क राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड नौकरी करते हैं उन्हे अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते प्रमोशन मिल सकता है. स्टेशनरी के व्यापार में इस सप्ताह निराशा हाथ लगेगी लेकिन परेशान न हों, अभी बच्चों के स्कूल खुले हैं, अच्छी बिक्री होगी. युवा अपने मित्रों पर भरोसा रखें, सप्ताह के अंत तक उन्हें आपकी आवश्यकता रहेगी, मित्रता में भरोसा ही सबकुछ है. परिवार और निकटतम लोगों के बीच इस सप्ताह किसी का महत्वपूर्ण दिन पड़ रहा है तो उन्हें उपहार अवश्य दें. डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है इसलिए खान पान पर संयम बरतें, सेहत ठीक रखने के लिए यह बहुत जरूरी है. सप्ताह के शुरुआत में दूसरों के विवादित मामलों में बीच बचाव करने के न बोलें तो बेहतर रहेगा.

सिंह – इस राशि वालों के सामने ऑफिस में काम करते समय व्यवधान रहें लेकिन आपको अपना फोकस बनाने की कोशिश करनी होगी. दिखावे में खर्च करने से कारोबारियों का बड़ा नुकसान होगा, नर्सरी का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवाओं की इस सप्ताह कलात्मक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी, वह कुछ अच्छा ही करने का प्रयास करेंगे. अभिभावक अपने बच्चों के व्यवहार से अप्रसन्न रहेंगे किंतु इसके लिए नाराज होने के बजाय उन्हें प्यार से सिखाएं. यदि आप किसी मशीन पर कार्य करते हैं तो सचेत हो जाएं, दुर्घटना होने की आशंका दिख रही है. जरूरतमंद की मदद करने का मौका हाथ से जाने न दें और आपकी जितनी क्षमता है, उसके अनुसार सहयोग करें.

कन्या – कन्या राशि के लोगों के बॉस उनके काम की गुणवत्ता से प्रसन्न रहेंगे, अपने काम में ऐसा ही प्रदर्शन करते रहें. बिजनेस में लाभ की स्थिति रहेगी लेकिन अपने संपर्कों को एक्टिव रखना होगा, ग्राहकों के हालचाल लेते रहें. युवाओं के शत्रु दोस्त बन कर नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए अपने दोस्तों के बीच शत्रुओं को पहचान कर दूरी बनाएं. पिता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनकी कुशलक्षेम पूछें, परिवार में बिगड़े हुए संबंधों को सुधारने की कोशिश करें. आज आपको खान-पान को लेकर सजग रहना होगा कहीं ऐसा न हो कि खान-पान के कारण पेट संबंधी दिक्कत हो जाए. समाज में कुरीतियों को दूर करने वाले अभियानों में सहयोग देने का मौका मिल सकता है, इसमें बढ़-चढ़ कर भाग लीजिए.

तुला – इस राशि के लोगों के ग्रहों के सकारात्मक प्रयोग से बिगड़े काम बनेंगे, नौकरी में आर्थिक ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आएगा. कारोबारियों को भ्रमित होने की जरूरत नहीं है, नए व्यापार के बारे में विचार कर रहे हैं तो सोच समझ कर ही हाथ डालना चाहिए. युवा वर्ग इस बात का ध्यान रखें कि किसी से झूठ नहीं बोलना है, वैसे भी झूठ बोलने की आदत अच्छी नहीं होती है. इस सप्ताह घरेलू कामों में आपकी व्यस्तता कुछ अधिक ही रहेगी, सारे काम मस्ती के साथ करें, बाकी स्थिति सामान्य रहेगी. सावधान रहें कोई नुकीली वस्तु चुभ सकती है, इसलिए कहीं आने जाने में सतर्कता बरतें. नए रिश्तों को जोड़ने का समय है, अपनी वाकपटुता और व्यवहार कुशलता से आप कामयाब होंगे.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोग पेशे से इंजीनियर हैं, उन्हें प्रमोशन मिलने की संभावना दिख रही है, अपना प्रदर्शन जारी रखिए. व्यापारिक पार्टनर के बीच विवाद होने की आशंका है, व्यापार में पारदर्शिता होने पर विवाद की संभावना कम रहती है. युवाओं को बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट मिलेगा, युवाओं को इस अवसर का लाभ लेते हुए अपने को सिद्ध करना चाहिए. घरेलू खर्चों पर निगाह रखें, घरेलू खर्च बढ़ेंगे किंतु इतना अधिक न बढ़ने दें कि आपका बजट ही बिगड़ जाए. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, पुराने रोगों में भी सुधार आएगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. मन में विचलन हो तो गुरु व गुरु तुल्य लोगों के सानिध्य में जाएं, उनके मार्गदर्शन से मन की अशांति दूर होगी.

धनु – इस राशि के लोगों को ऑफिस में विरोधी क्षति पहुंचा सकते हैं लेकिन आपको अहंकार की भाषा नहीं बोलना चाहिए. दिखावे में अधिक खर्च करना पड़ सकता है इसलिए हाथ खींच कर चलें, कभी कभी व्यापार में जोखिम फायदेमंद भी साबित होता है. युवा वर्ग अनैतिक कार्यों से बच कर रहें, और सदाचार का पालन करते हुए अच्छा आचरण प्रस्तुत करें. इस सप्ताह घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है, पूरी तैयारी रखिए. ओवर ईटिंग से बचें, वजन ज्यादा हो तो व्यायाम भी करें किंतु किसी भी तरह वजन नियंत्रण में होना चाहिए. मकान और जमीन खरीदने का समय है, उपयुक्त और उपयोगी स्थान दिखे तो सौदा कर सकते हैं.

मकर – मकर राशि के लोगों पर ऑफिस के बॉस और उच्चाधिकारी अधिक भरोसा करेंगे, इसे टूटने न दीजिए. इस सप्ताह डेकोरेशन का सामान बेचने वाले अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, वैसे भी यह काम कभी कभी ही चलता है. बच्चों के साथ बच्चा बन कर उनको शिक्षा देनी चाहिए, उन्हें बहुत बड़ा समझ कर ज्ञान देने की भूल कतई न करें. माना की आपकी काफी व्यस्तता है लेकिन परिवार के लिए भी समय निकालिए, इस सप्ताह परिवार को अवश्य समय दें. सेहत ठीक रखना जरूरी है जो लीवर के रोगी है, उन्हें विशेष तौर पर सचेत रहना होगा. लीवर संवेदनशील अंग है. मन को खुश रखने का सबसे पहला उपाय है कि मन की प्रसन्नता को कम न होने दें, अवसाद में न जाने दें.

कुंभ – इस राशि के लोग परिणाम की चिंता किए बिना अपने काम पर फोकस करें, ध्यान से किए गए काम का परिणाम अच्छा ही होता है. व्यापारियों का नाम ही उनकी गुणवत्ता की पहचान होती है, अपने नाम पर किसी भी कीमत पर आंच न आने दें. विद्यार्थियों को समय पर होमवर्क करना चाहिए, बच्चे छोटी क्लासों में पढ़ते हैं तो माता पिता को इसकी चिंता करनी चाहिए. माता-पिता की बातों को प्राथमिकता दें और उनका कहना मानते हुए आशीर्वाद प्राप्त करें, बड़ों का आशीर्वाद इस सप्ताह जरूरी है. स्वास्थ्य लाभ के लिए हनुमान जी की उपासना करें, लीवर के रोगियों को डॉक्टर के संपर्क में रहते हुए ट्रीटमेंट लेना चाहिए. समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा, सामाजिक कामों में इसी तरह सक्रिय बने रहें.

मीन – मीन राशि के लोगों के परिश्रम का परिणाम निकलने का समय है, प्रयासों में कोई कमी न करें, ऑफिस में बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बिक्री अच्छी होगी, कारोबारी इस सप्ताह अच्छी तैयारी रखें, स्टॉक का इंतजाम भी कर लें. युवाओं को नशा करने से दूर रहना चाहिए, इसके लिए जरूरी है कि नशाखोरों से दूरी रखें और अच्छी संगत करें. पूरे परिवार के साथ यात्रा करने जा रहे हैं तो सजग रहें, सामान की देखभाल करने से लेकर रास्तों तक में अलर्ट रहने की जरूरत है. रक्तचाप लगातार बढ़ रहा है तो हीला हवाली करना ठीक नहीं है, डॉक्टर से अवश्य संपर्क स्थापित करें और ठीक से इलाज करें. वॉच मैन, स्वीपर, सर्वेंट को क्षमता के अनुसार मदद करें, इस वर्ग को आपकी मदद की आवश्यकता है.

error: Content is protected !!